लंदन में किराएदार छात्रों ने किया हड़ताल का ऐलान, लॉकडाउन में नहीं दे पा रहे रेंट

लंदन: कोरोनावायरस के चलते जारी लॉकडाउन के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. लोगों का काम-काज पूरी तरह बंद है और इस कारण नियमित भुगतान में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ख़ासकर उस तबक़े को, जिनकी आमदनी काफी कम है. अब लंदन में किराए पर रह रहे छात्रों ने हड़ताल की घोषणा कर दी है. यह हड़ताल उन छात्रों की है, जिनके लिए जीवन यापन एक चुनौती बना हुआ है और वे किराया चुका पाने की हालत में नहीं हैं. अब छात्रों के इस विरोध में सामान्य किराएदार भी शामिल हो गए हैं.

किराया न चुका पाने के कारण कुछ छात्र अपने दूसरे साथियों के साथ शिफ्ट हो गए हैं, जहां मकान मालिक अब दोगुने किराए की मांग कर रहे हैं. इसके कारण लंदन में रेंट स्ट्राइक या किराए की हड़ताल शुरू हो चुकी है, जिसमें हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया हैं. जगह-जगह छोटे समूहों में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि लॉकडाउन खत्म होने तक उन्हें किराए से रियायत मिले.

ब्रिटिश अख़बार द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार अब ये आंदोलन पूरे देश में फैल रहा है. इसी अख़बार से बात करते हुए कनाडा की 24 वर्षीय एक छात्रा ने कहा, "ये हमारे लिए जीने-रहने का संकट है. हम उन स्टूडेंट्स के लिए लड़ रहे हैं जो किराया चुकाने की स्थिति में नहीं है. हम उनके लिए लड़ रहे हैं जिन्हें यूनिवर्सिटी से बाहर निकाल दिया गया है और फ़िलहाल वो किराए से रह रहे हैं. हम उनके लिए लड़ रहे हैं जो अपना रोज़गार छोड़कर सेल्फ़-आइसोलेशन में है ताकि वे दूसरों की जान बचा सके."

प्रत्यर्पण के आदेश के खिलाफ SC पहुंचा माल्या, मांगी याचिका दाखिल करने की इजाजत

इजरायल में किस तरह खोले जाएं मॉल ? वित्त और स्वास्थ्य मंत्रालय में मतभेद

चीन में फिर लौटा कोरोना का कहर, सामने आए 16 नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -