मात्र 6 हज़ार में होगा 4 लाख का काम.., सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान
मात्र 6 हज़ार में होगा 4 लाख का काम.., सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने संपत्ति अपनों के नाम करने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। अब राज्य में ब्लड रिलेशन में होने वाली रजिस्ट्री पर कोई भी स्टांप शुल्क नहीं चुकाना होगा, मात्र 5 हजार के स्टाम्प पर रजिस्ट्री होगी और 1 हजार प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। योगी सरकार ने कैबिनेट से इस प्रस्ताव को पारित कर दिया है।

योगी सरकार ने अब अपनों के नाम संपत्ति करने के लिए गिफ्ट डीड (दान विलेख) में 6 हजार रुपये के स्टाम्प पर रजिस्ट्री की सुविधा दी है। सरकार ने इस कैटेगरी के अनुसार, परिवार में माता-पिता, पति-पत्नी, पुत्र-पुत्र वधू, पुत्री-दामाद, सगा भाई-सगी बहन, पुत्र-पुत्री का बेटा-बेटी शामिल हैं। अभी तक परिवार में गिफ्ट डीड में भी डीएम सर्किल रेट के हिसाब से रुपए देने पड़ते थे, जिसमें यदि कोई 50 लाख की संपत्ति है तो उसके लिए कम से कम 4 लाख 20 हजार खर्च करने पड़ते थे, किन्तु अब मात्र 6 हजार में यह काम हो जाएगा। यानी योगी सरकार ने यूपी के परिवारों को बड़ा उपहार दिया है।

हालांकि, यह योजना अभी पायलट प्रोजेक्ट के तहत आरंभ की गई है। शुरुआत में 6 महीने के लिए लागू किया जाएगा। बाद में इसको आगे बढ़ाया जा सकता है। फैसले से सरकार को लगभग 200 करोड़ का नुकसान होगा। अभी डीएम सर्किल रेट के हिसाब से स्टांप शुल्क लिया जाता है। इस सुविधा का फायदा उत्तर प्रदेश के साथ ही महराष्ट्र ,कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी दिया जा रहा है।

कांग्रेस कार्यालय पर बम से किसने किया हमला ? गांधी की मूर्ति भी तोड़ डाली

इंदौर से ये शख्स होगा भाजपा का उम्मीदवार, अब तक का सबसे युवा महापौर का चेहरा

सत्येंद्र जैन मामला: अभी तो केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की भी 'याददाश्त' जाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -