कांग्रेस कार्यालय पर बम से किसने किया हमला ? गांधी की मूर्ति भी तोड़ डाली
कांग्रेस कार्यालय पर बम से किसने किया हमला ? गांधी की मूर्ति भी तोड़ डाली
Share:

कोच्ची: केरल के सीएम पिनराई विजयन की उपस्थिति में सोमवार (13 जून 2022) को विमान के अंदर प्रदर्शन शुरू करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ जहाँ राज्य पुलिस ने IPC की धारा 307 के तहत मामला दर्ज करने की बात कही है, वहीं अब मंगलवार (14 जून 2022) को खबर आई है कि कोझिकोड के पेरंबरा में कांग्रेस कार्यालय पर अज्ञात हमलावरों ने देसी बम फेंक कर हमला किया। इस हमले में कार्यालय की खिड़कियाँ और दरवाजे चकनाचूर हो गए। बताया जा रहा है कि ऐसे हमले कोझिकोड के साथ ही शहर के अन्य इलाकों में भी देखे गए।

 

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने इस हमले के पीछे CPM कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। बताया जा रहा है कि ये हमला सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जो नारेबाजी की गई, काले झंडे दिखाए गए, उसी के बदले में किए गए हैं। इन हमलों में पयन्नूर कांग्रेस दफ्तर में महात्मा गाँधी की प्रतिमा से उसका सिर तोड़ कर दिया गया और बाद में KPCC चीफ के सुधाकरण की बीवी पर भी हमला हुआ। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं केरल पुलिस ने टी सिद्दीकी नामक MLA पर मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने कालेपत्ता में बिन पूर्व अनुमति के प्रदर्शन किया।

 

बता दें कि सोमवार (जून 13, 2022) शाम, दो कांग्रेस युवा नेता मत्तान्नूर मंडलम अध्यक्ष फरसीन मजीद और कन्नूर जिला सचिव आर के नवीनतकुमार ने विमान में केरल सीएम के खिलाफ प्रदर्शन किया था। उनके साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे। वालियाथुरा पुलिस ने इस संबंध में हत्या की कोशिश में मामला दर्ज किया था। इस घटना का वीडियो MLA सबरीनाथ ने अपने सोशल मीडिया पर साझा किया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रदर्शन के लिए LDF के संयोजक ईपी जयराजन ने कॉन्ग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं को भड़काया। उन्होंने इस घटना की निंदा की और पिनराई विजयन पर हुआ आतंकी हमला करार दिया है।

वहीं, कांग्रेस ने अपना ट्वीट करते हुए सूबे में सत्ताधारी पार्टी को लेकर कहा है कि, 'CPM माफियाओं ने हर हद्द पार कर दी है। उन्होंने विपक्ष के नेता को डराने धमकाने के लिए गुंडों को घर भेजा। इससे पहले इन्होंने तिरुवनंतपुरम के दफ्तर और कल पूर्व मंत्री व रक्षा मंत्री श्री एके एंटनी को नुकसान पहुँचाने का प्रयास किया था।' बता दें कि केरल में बीते कई दिनों से जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। उनमें से एक प्रदर्शन सोना तस्करी मामले से भी संबंधित है। स्वप्ना सुरेश ने पिछले हफ्ते केरल के सीएम के खिलाफ संगीन आरोप लगाए थे। इसी के बाद सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गए। अब पुलिस ने मुख्यमंत्री के किसी भी कार्यक्रम में काली वस्तु पर रोक लगा रखी है।

इंदौर से ये शख्स होगा भाजपा का उम्मीदवार, अब तक का सबसे युवा महापौर का चेहरा

सत्येंद्र जैन मामला: अभी तो केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की भी 'याददाश्त' जाएगी

MP में पड़ा पेट्रोल-डीजल का अकाल, पंप वालों ने सरकार से मांगी मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -