CM शिवराज का ऐलान जल्द विकसित होंगी सुराज कॉलोनियां, फिर शुरू होगी संबल योजना
CM शिवराज का ऐलान जल्द विकसित होंगी सुराज कॉलोनियां, फिर शुरू होगी संबल योजना
Share:

इंदौर/ब्यूरो। एक दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21000 एकड़ जमीन पर सुराज कॉलोनी बनाने की घोषणा की है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक राज्य में कई कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करने की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की है। संबल योजना भी फिर शुरू होगी। 

दरअसल गलत तरीके से जमीनों पर कब्जा करने वाले माफियाओं से 21000 एकड़ जमीन मध्य प्रदेश सरकार ने मुक्त कराई है।  अब उन जमीनों पर मध्यप्रदेश सरकार जल्द ही सुराज कॉलोनी के नाम से कॉलोनियां तैयार कर गरीबों को देने घोषणा कर रही है।  हालांकि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव भी होना है।  जिसको लेकर बीजेपी अभी से अपनी तैयारी शुरू करती नजर आ रही है।  आज इंदौर में पथ विक्रेता योजना के हितग्राहियों से संवाद कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणाएं की। 

 

सीएम शिवराज ने हितग्राहियों से संवाद करते हुए कहा कि माफिया अभियान के दौरान पूरे राज्य में कुल 21000 एकड़ जमीन खाली कराई गई है।  राज्य सरकार ने करीब 15000 करोड़ रुपए की इस जमीन पर अब गरीबों को मकान बनाकर देने का फैसला किया है।  मकान विहीन गरीबों को आश्रय देने के उद्देश्य से विकसित की जाने वाली यह कॉलोनियां सुराज कॉलोनी नाम से जानी जाएंगी।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कमलनाथ सरकार में बंद की गई संबल योजना को फिर से शुरू किया जाएगा।  इसके लिए प्रदेश भर में संबल कार्ड बनाए जाएंगे।  जिन बच्चों का एडमिशन मेडिकल कॉलेज इंजीनियर कॉलेज और आईआईटी आईआईएम जैसे संस्थानों में होगा, उन बच्चों की फीस संबल कार्ड के जरिए राज्य सरकार जमा कराएगी। 

प्रसव के बाद हो जाती है नवजात शिशु की मृत्यु तो महिलाओं को मिलेगा ये खास लाभ, केंद्र सरकार ने की घोषणा

देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक, BJP सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 के खिलाफ FIR दर्ज

मुस्लिम मुल्क में बन रहे पहले हिन्दू मंदिर को देखने पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, सामने आई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -