शिवराज को शहीद के अंतिम संस्कार में बुलाने पर विवाद
शिवराज को शहीद के अंतिम संस्कार में बुलाने पर विवाद
Share:

भोपाल : मणिपुर में शहीद हुए रीवा जिले के शहीद जवान जीतेंद्र कुशवाह के अंतिम संस्कार को लेकर परिजन और क्षेत्र के एसडीओपी आमने सामने आ गए। जहां परिजन शहीद के अंतिम संस्कार पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आने की मांग करते रहे वहीं एसडीओपी द्वारा यह कहा गया कि ऐसा नहीं हो सकता। इस दौरान एसडीओपी ने तल्ख लहजे में कहा कि मत करो अंतिम संस्कार और शव को रखे रहो अपने घर में, शहीद जीतेंद्र का शव जब उनके गांव पहुंचा तो वे गांव के लोग एसडीओपी के व्यवहार को लेकर बेहद नाराज़ हुए। मिली जानकारी के अनुसार मणिपुर में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए 20 जवानों में से एक जवान शहीद जीतेंद्र कुशवाह भी शामिल थे। परिजन द्वारा उनके शव को गांव ले जाया गया।

जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से अंतिम यात्रा में पहुंचने की मांग की तो इस मांग पर एसडीओपी महेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा मामले में शिवराज के न पहुंच पाने की बात करते हुए कहा कि यदि आपको अंतिम संस्कार नहीं करना है तो मत करो, रखे रहो शव को अपने घर में। 

मणिपुर के मुख्यमंत्री द्वारा मामले में यह कहा गया कि म्यांमार सरकार द्वारा हमारी सहायता की जा सकती है, उग्रवादियों का यह हमला एजेंसियों के लिए एक पाठ की तरह है। उल्लेखनीय है कि मणिपुर में माओवादियों द्वारा सेना की टुकड़ी पर हमला कर दिया गया। सेना ओर उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान सेना ने इन हमलों का नाकाम कर दिया लेकिन इसमें सेना को बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -