CM शिवराज ने किया एक और बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा
CM शिवराज ने किया एक और बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सभी कर्मचारियों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया। उन्होंने भैरूंदा में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के अन्तर्गत आयोजित सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन में इसका ऐलान किया। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इससे केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार के बीच चार फीसदी महंगाई भत्ता का जो अंतर है, वह ख़त्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजगार सहायकों की भी अपेक्षाएं है, उनकी परेशानियों के समाधान के लिए जल्द ही रोजगार सहायकों की पंचायत बुलाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका का पहले ही मानदेय बढ़ाया है तथा उनके के लिए इक्रिमेन्ट का ऐलान किया है, जो उन्हें प्रत्येक वर्ष प्राप्त होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें सूबे में इस वर्ष चुनाव होने हैं। वर्ष की शुरुआत से ही सीएम शिवराज सिंह चौहान सूबे के कर्मचारियों को लुभाने के लिए कई ऐलान कर चुके हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाया गया है। इसके अतिरिक्त ग्राम प्रधानों को प्राप्त होने वाली धनराशि को भी बढ़ाया गया है। महंगाई भत्ता बढ़ने के पश्चात् केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों बीच जो 4 प्रतिशत का अंतर है वो समाप्त हो जाएगा। सूबे के सभी श्रेणियों में काम करने वाले कर्मचारियों को इसका फायदा प्राप्त होगा। 

पुलिस की फर्जी नौकरी दिलाने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्ते, दो एसआई की वर्दी की जब्त

फ्यूज जोड़ने के दौरान करंट की चपेट में आने से हुई बिजली कर्मी की मौत

लाडली बहनों के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग प्रतियोगिता आयोजित, मिलेगा 5 हजार का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -