सीएम रघुवर दास और रतन टाटा ने रांची में किया कैंसर अस्पताल का शिलान्यास

Nov 10 2018 01:32 PM
सीएम रघुवर दास और रतन टाटा ने रांची में किया कैंसर अस्पताल का शिलान्यास

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने शनिवार को रांची कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर का शिलान्यास कर दिया है. रांची के रिनपास परिसर में स्‍टेट ऑफ द आर्ट कैंसर केयर हॉस्पिटल की आधारशिला रखे जाने के दौरान सीएम रघुवर दास तथा टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा कि जल्‍द ही इस अस्पताल का काम पूरा कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांके स्थित रिनपास परिसर में 23.5 एकड़ जमीन में इस अस्पताल का निर्माण किया जाएगा.

भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

राज्य सरकार ने यह जमीन सीधे टाटा को हस्तांतरित करने के बजाए एसपीवी मॉडल पर इसे शुरू करने का निर्णय लिया है, अस्पताल तथा इससे संबद्ध योजनाओं के संचालन करने के लिए गैर लाभकारी संस्था रांची कैंसर केयर ट्रस्ट को एक रुपये के टोकन मनी पर यह जमीन 30 साल के लिए लीज पर दी गई है. योजना के तहत राज्य सरकार अस्पताल के लिए जमीन उपलब्ध कराएगी, जबकि मशीन-उपकरण व प्रशिक्षित मानव संसाधन की जिम्मेदारी टाटा ट्रस्ट द्वारा वहन की जाएगी.

केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता

रघुबर दास ने बताया है कि इस कैंसर अस्पताल में 50 प्रतिशत बेड झारखंड के मरीजों के लिए आरक्षित रहेंगे, बीपीएल परिवारों के वैसे मरीज जो केंद्र या राज्य सरकार की बीमा योजना या लोक स्वास्थ्य योजना से कवर किए जाएंगे, उन्हें अतिरिक्त सहायता भी प्रदान की जाएगी. इसमें आयुष्मान भारत के लाभार्थियों का भी निशुल्क इलाज किया जाएगा. 

खबरें और भी:-

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

?