INDIA गठबंधन की बैठक से दूरी बनाने पर आई CM नीतीश की प्रतिक्रिया, बोले- 'मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए...'
INDIA गठबंधन की बैठक से दूरी बनाने पर आई CM नीतीश की प्रतिक्रिया, बोले- 'मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए...'
Share:

पटना: 5 प्रदेशों में विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर विपक्षी गठबंधन की चर्चा जोरों पर है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने INDIA अलायंस की बैठक की तारीख तय की तो विपक्ष के कई दलों ने दूरी बना ली। समाजवादी पार्टी ने खुलकर अपनी शर्तें रख दी हैं। ऐसे में एक बार फिर बिहार के सीएम एवं जनता दल यूनाइटेड नेता नीतीश कुमार का नाम आगे किया जाने लगा है। अब नीतीश का बयान आया है। उन्होंने कहा, मुझे अपने लिए व्यक्तिगत कुछ नहीं चाहिए। जैसे आजादी की लड़ाई लड़ी गई, वैसे ही इनसे (BJP) लड़ाई लड़नी है।

नीतीश ने आगे कहा, ये  लोग (भाजपा) पूरा इतिहास बदल रहे हैं। इनके खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा। उन्होंने कहा, खबरें छप रही थीं कि हम बैठक में नहीं जा रहे, हमारी तबीयत खराब थी। अगली बैठक होगी तो हम बोलेंगे कि आगे की सभी चीजें तय कर ली जाएं। मैंने शुरू से कहा है कि यह देश के हित में है। मेरी बातें उठती हैं तो मैं साफ करना चाहता हूं कि मुझे कुछ नहीं चाहिए। मैंने काफी सेवा की है। नीतीश ने कहा, मैं 17 दिसंबर को INDIA गठबंधन की बैठक में होने जाऊंगा। चुनाव में हार-जीत होती रहती है। कांग्रेस को कम वोट नहीं आया है। हमारे नहीं जाने की बात बेकार है। हम गठबंधन की बैठक में नहीं जाएंगे, ये संभव ही नहीं है। उन्होंने कहा, हमें कुछ नहीं चाहिए। नीतीश ने भाजपा पर हमला बोला तथा कहा, अब देर नहीं होनी चाहिए। एकजुट होकर सब लड़ें, यही चाहते हैं। अपर कास्ट में भी गरीबी है। यदि पूरे देश में जाति जनगणना होती तो लाभ होता। विशेष राज्य का दर्जा मिले तो कितना बेहतर होगा।

वही इससे पहले मंगलवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेता 17 दिसंबर को बैठक करेंगे। लालू का कहना था कि बुधवार को कई शीर्ष नेताओं के सम्मिलित होने में असमर्थता जताने की वजह से इसे टाल दिया गया था। उन्होंने कहा, बैठक अब 17 दिसंबर के लिए पुनर्निर्धारित की गई है। जब लालू से कांग्रेस की हालिया चुनावी हार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि पार्टी कमजोर हुई है। किन्तु उसे मध्य प्रदेश जैसे प्रदेशों में अपने नेतृत्व पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है। वही अटकलें लगाई जा रही थीं कि लालू के सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बैठक में सम्मिलित होने के लिए तैयार नहीं थे। हाल ही में नीतीश ने एक कार्यक्रम में कांग्रेस को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा था कि आजकल गठबंधन का कोई काम नहीं हो रहा है। कांग्रेस पार्टी इस पर ध्यान नहीं दे रही है। वो 5 प्रदेशों में हो रहे विधानसभा चुनाव मे व्यस्त है। नीतीश ने यह भी कहा था कि हम सबको एकजुट करते हैं। सभी को साथ लेकर चलते हैं। हम लोग सोशलिस्ट हैं। CPI से भी हमारा रिश्ता पुराना है। कम्युनिस्ट और सोशलिस्ट को एक होकर आगे चलना है।

#Melodi मुलाकात का इतना बड़ा असर ! इटली ने चीन को दे दिया बड़ा झटका, तिलमिला जाएगा ड्रैगन

अंतर्राष्ट्रीय हुआ भारतीय गरबा, UNESCO ने घोषित किया अमूर्त धरोहर

'370 हटने से कश्मीर और दिल्ली में दूरियां बढ़ीं..', उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर फिर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -