CM नीतीश का बड़ा बयान, बोले- 'तय समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव'
CM नीतीश का बड़ा बयान, बोले- 'तय समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव'
Share:

पटना: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सभी सियासी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं। एक ओर भाजपा सत्ता में हैट्रिक करने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्षी दल एक बार फिर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं। 23 जून को इसको लेकर पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है। इस सबके बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने निर्धारित वक़्त से पहले लोकसभा चुनाव होने की संभावना व्यक्त की है। ग्रामीण कार्य विभाग की योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन समारोह में बोलते हुए नीतीश कुमार ने अफसरों को सभी योजनाओं का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस के चलते उन्होंने कहा कि पता नहीं कब लोकसभा चुनाव हो जाएं। जरूरी नहीं कि चुनाव अगले वर्ष हो, हो सकता है इसी वर्ष के अंत में चुनाव हो जाए। 

अफसरों को परियोजनाओं को शीघ्र से शीघ्र पूरा करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि हम शुरू से कहते आए हैं कि जल्दी कीजिए। जितना जल्दी करवा दीजिएगा, उतना अच्छा है। कब चुनाव हो जाएं, कोई जानता है क्या? कोई आवश्यक है कि अगले ही वर्ष चुनाव होगा। कोई ठिकाना है यदि पहले ही चुनाव हो जाए। इसलिए तेजी से काम करिए। आगे मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि थोड़ा तेजी से काम कर दीजिए, हमें अच्छा लगेगा। लोगों को कितनी खुशी होगी। जो काम आप करते हैं अपनी तरफ से, इनकी जानकारी भी लोगों को होनी चाहिए। सभी सड़कों का काम ठीक से कीजिएगा। गांवों को जोड़ने वाली सड़कों के अतिरिक्त भी अन्य सड़कों का काम तेजी से होना चाहिए।

वहीं भाजपा ने नीतीश कुमार के दावे का खंडन करते हुए कहा है कि चुनाव वक़्त पर ही होंगे। भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि चुनाव समय पर होंगे। नीतीश कुमार डरे हुए हैं, इसलिए ऐसे बयान दे रहे हैं। 23 जून को नीतीश कुमार के बुलावे पर विपक्षी दलों की बैठक का आयोजन होना है। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सम्मिलित होंगे। इनके अतिरिक्त कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, केजरीवाल, हेमंत सोरेन, स्टालिन, अखिलेश यादव भी सम्मिलित होंगे। इन सबकी सहमति से बैठक की दिनांक निर्धारित हुई है। बैठक में लेफ्ट के नेता भी बैठक में सम्मिलित होंगे, जिनमें सीताराम येचुरी, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य जैसे नाम सम्मिलित हैं।

भाजपा के खिलाफ विपक्ष के गठबंधन पर 'आज़ाद' ने दिया बड़ा बयान, कई उदाहरण देकर समझाई अपनी बात

भारत में शीर्ष 5 सबसे किफ़ायती 4x4 एसयूवी कारें

बेंगलुरु में किराए को लेकर हुआ झगड़ा, ऑटो ड्राइवर ने यात्री पर चाकुओं से किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -