मुख्यमंत्री नितीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- बिहार में लागू नहीं करेंगे एनआरसी
मुख्यमंत्री नितीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- बिहार में लागू नहीं करेंगे एनआरसी
Share:

दरभंगा: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रहा CAA और NPR का विरोध और भी तेज होता जा रहा है. वहीं बिहार में भाजपा-जेडीयू गठबंधन की सरकार है, लेकिन यहां भी मोदी सरकार से उलट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NRC और एनपीआर को लेकर बड़ा बयान दिया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार के दरभंगा में बीते रविवार यानी 23 फरवरी 2020 को एक सभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर दोहराया कि बिहार में NRC लागू नहीं होगा. नीतीश दरभंगा जिले के हायाघाट ब्लॉक के चंदनपट्टी में मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय में एक समारोह को संबोधित कर रहे थे. हालांकि जेडीयू ने केंद्र के नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था.

सूत्रों के मुताबिक इसके साथ-साथ उन्होंने NPR पर अपना रुख साफ करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) का 2010 में किए गए तरीके से ही अद्यतन किया जाएगा. वहीं इस बात को लेकर उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चुप्पी साधे रखी. दरभंगा के मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी कैंपस में लोगों ने जब मुख्यमंत्री से सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर उनकी राय पूछी गई तब उन्होंने ये बातें कहीं.

जंहा इस बात का पता चला है कि मुख्यमंत्री ने मौलाना अबुल कलाम आजाद की तुलना महात्मा गांधी से की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बापू को लोग याद रखते हैं उन्हें मौलाना आजाद को भी याद रखना होगा क्योंकि ये भी देश के बंटवारे के विरुद्ध थे. वहीं दरभंगा में उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से संबंधित 80 करोड़ रुपये की लागत वाली कई योजनाओं का शिलान्यास किया.

NASA की नई खोज, बृहस्पति पर खोजा वातावरण और पानी

मृदा प्रदूषण से निजात दिलाएगा यह बैक्टीरिया, पेड़- पौधों को देता है पोषक तत्व

कोरोना ने निगली कई जिंदगियां, मरने वालों की 2,442 हुई संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -