कोरोना ने निगली कई जिंदगियां, मरने वालों की 2,442 हुई संख्या
कोरोना ने निगली कई जिंदगियां, मरने वालों की 2,442 हुई संख्या
Share:

बीजिंग: चीन में लगातार बढ़ते जा रहा कोरोना के कहर ने आज एक विकराल रूप ले लिया है. बस अब चारों ओर केवल एक ही चीज देखने को मिल रही है. और वो है लोगों कि मौत जिसके कारण आज के समय में हर एक व्यक्ति भयभीत है कि क्या किया जाना चाहिए और क्या नहीं...? वहीं इस बीमारी के चलते आज लगभग 2000 से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

चीन में अब तक 2,442 की मौत: मिली जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 2,442 हो गई है. पूरे देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 76,936 हो गए हैं. इस महामारी ने दुनियाभर में अब तक 78,000 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बीमारी का नाम 'कोविड-19' रखा है. उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के विशेषज्ञों की एक टीम ने हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित वुहान शहर का दौरा किया और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों से बात की.

क्रूज पर अभी भी एक हजार से ज्यादा यात्री: जंहा इस बात का पता चला है कि जापान के चीफ कैबिनेट सेक्रेटरी योशीहिदे सुगा ने कहा कि आइसोलेशन की अवधि समाप्त होने के बाद डायमंड प्रिंसेज क्रूज से जाने वाले यात्रियों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़े हैं. जहाज पर अब भी एक हजार से ज्यादा यात्री और चालक दल के सदस्य मौजूद हैं. भारतीय दूतावास ने बताया कि क्रूज पर मौजूद सभी लोगों के नमूने लिए गए हैं, जिसकी 26 फरवरी तक रिपोर्ट आ जाएगी.

ईरान ने स्कूल और विश्वविद्यालय बंद किए: कोरोना वायरस से पांच मौतों के बाद ईरान ने अपने सभी 14 प्रांतों के स्कूल, विश्वविद्यालय और सांस्कृतिक केंद्र बंद कर दिए हैं. ईरान में बुधवार को संक्रमण का पहला मामला सामने आया था. अब संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है. संक्रमण फैलने के डर से पड़ोसी देश इराक ने ईरान से आवाजाही पर रोक लगा दी है. इटली में भी संक्रमण के 100 से अधिक मामले सामने आए हैं. कई कस्बों में लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है.

कोरोना से भयभीत हुआ चीन, चिनफिंग बोले- 'महामारी रोकना बेहद कठिन...'

चीन में सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head-Raising Day

नोबेल शांति पुरस्कार के लिए कई बार नामांकित इस बौद्ध भिक्षु का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -