RSS और VHP जैसे संगठन न करें आग भड़काने का प्रयास

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरएसएस, बजरंग दल, वीएचपी और अन्य हिंदूवादी संगठनों को लेकर कहा कि इन संगठनों को दुर्गापूजा को लेकर शांति कायम रखना चाहिए। इन संगठनों को ऐसे प्रयास नहीं करना चाहिए जिससे शांति भंग हो। उन्होंने कहा कि विजयादशमी के कार्यक्रमों पर किसी तरह की रोक नहीं है। लोग भ्रांति फैला रहे हैं कि, सरकार विजयादशमी के उत्सव को रोक रही है।

हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि, मुहर्रम पर मुस्लिम समुदाय शोक मनाता है ऐसे में मूर्ति विसर्जन को 2 अक्टूबर तक जारी रखा जाएगा। एक अक्टूबर को एकादशी के दिन मूर्ति विसर्जन नहीं होगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, महिलाऐं एक दूसरे को सिंदूर लगाऐंगी और, विजयादशमी का पर्व मनाया जाएगा। गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल में महिलाऐं दुर्गा पूजा और विजयादशमी पर सिंदूर खेला का पर्व मनाती हैं इस दौरान महिलाऐं एक दूसरे को सिंदूर लगाती हैं।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, कुछ लोग अफवाहें फैला रहे हैं और दुर्गापूजा पर भी शांति प्रभावित करने में लगे हैं। यदि शांतिभंग होती है तो फिर, प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा. बीजेपी को सीबीआई, ईडी का उपयोग करने के साथ दंगे करवाकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

पुलिस ने हाल में राज्य के एक स्थान पर सांप्रदायिक गड़बड़ी फैलाने के बीजेपी के एक प्रयास को विफल कर दिया और, इसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। चलसमारोह को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, मूर्ति विसर्जन चल समारोह में किसी भी हथियार को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। चल समारोह परंपरागत तरह से निकाला जाएगा और जो बात परंपरा में शामिल नहीं है उसे अनुमति नहीं दी जाएगी।

पश्चिम बंगाल में रात्रि 10 बजे तक हो सकेगा मूर्ति विसर्जन

लालू की रैली में डांसरो के साथ नाचते नजर आये नेता, लुटाये गए नोट

लालू की महारैली में विपक्ष हुआ एकजुट, केंद्र के खिलाफ दिखा आक्रोश

ममता की मनमानी, मुहर्रम के कारण दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर लगाई रोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -