CM केजरीवाल की याचिका पर आज होगी सुनवाई
CM केजरीवाल की याचिका पर आज होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दायर की गई याचिका पर उच्च न्यायालय अपना निर्णय सुनाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि के मामले में सीएम केजरीवाल ने याचिका दायर की थी और मांग की थी कि इस मामले पर रोक लगा दी जाए। अब इस मामले में बुधवार को सुनवाई होना संभावित है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 19 मई के पटियाला हाउस कोर्ट के निर्णय को भी चुनौती दे दी है, जिसमे न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई तब तक टालने से इन्कार कर दिया है, जब तक उच्च न्यायालय 10 करोड़ के सिविल मानहानि मामले में निर्णय नहीं सुनाता है।

दरअसल केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने कहा कि न्यायालय के सामने एक ही मामले को लेकर दो तरह के प्रकरण दायर कर दिए गए हैं। जिसमें एक सिविल है तो एक आपराधिक। ऐसे में वे कोर्ट से मांग करते हैं कि एक मामले पर रोक लगा दी जाए। गौरतलब है कि मानहानि को लेकर केंदीय मंत्री अरूण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ वाद दायर किया था, जिसे लेकर न्यायालय में सुनवाई की जा रही है। जेटली के अभिभाषक हरिश साल्वे और सिद्धार्थ लूथरा ने अपने मुवक्किल के पक्ष में कहा कि यदि दोनों ही मामलों को चलाया जाए तो भी सीएम केजरीवाल के साथ अन्याय नहीं होगा।

दोनों ने अपना पक्ष रखा अब न्यायालय आज अपना निर्णय देगा। गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल पर डीडीसीए में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने और केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली के खिलाफ गलत बयानबाजी करने का आरोप है। केजरीवाल के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता डाॅ. कुमार विश्वास, आशुतोष, राघव  चड्ढा, संजय सिंह, दीपक वाजपेयी आदि शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -