उद्धव ठाकरे से मिले सीएम के चंद्रशेखर राव, बना रहे है ये योजना
उद्धव ठाकरे से मिले सीएम के चंद्रशेखर राव, बना रहे है ये योजना
Share:

मुंबई: रविवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे तथा उनके कैबिनेट मंत्रियों तथा नेताओं से तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने मुलाकात की. मुलाकात मुंबई में मुख्यमंत्री के ऑफिशियल आवास वर्षा बंगले में हुई. इस के चलते मशहूर एक्टर प्रकाश राज भी उपस्थित थे. बता दें कि इस मुलाकात के कई मायने हैं. 

दरअसल, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी को घेरने की तैयारी में जुट गए हैं. गैर-भारतीय जनता पार्टी नेताओं से तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के संस्थापक KCR की मुलाकात ने देश में एक बार फिर से तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट को रफ़्तार दे दी है. सूत्रों के अनुसार, ठाकरे से मुलाकात के पश्चात् राव पवार के आवास जाएंगे तथा राष्ट्रीय राजनीति से जुड़े मसलों पर वार्ता करेंगे. राव शाम में हैदराबाद लौटेंगे. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के अध्यक्ष ठाकरे ने बीते सप्ताह राव को फोन किया था तथा उन्हें मुंबई आने का न्यौता दिया था.

वही बताया ये भी जा रहा है कि केसीआर ने अपनी मुहिम को इसलिए तेज कर दिया है, क्योंकि वह आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में स्वयं को तीसरे मोर्चे की ओर से प्रधानमंत्री प्रत्याशी के तौर पर देखते हैं. बता दें कि केसीआर भारत में एक ऐसे मोर्चे की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें ना तो भारतीय जनता पार्टी सम्मिलित होगी ना ही कांग्रेस पार्टी. पिछले दिनों ही केसीआर तथा तेजस्वी यादव के मुलाकात की फोटोज अखबारों में चर्चाओं में बनी हुई थीं. इससे पहले उन्होंने (KCR) ने माकपा तथा भाकपा के नेताओं से भी भेंट की थी. वही  जिस प्रकार से पिछले कुछ समय से केसीआर भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हैं तथा राष्ट्रीय मसलों पर मुखर होकर बात कर रहे हैं, उसे देखकर स्पष्ट जाहिर है कि टीआरएस प्रमुख अब राष्ट्रीय सियासत में अपना प्रभाव बढ़ाना चाहते हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि देश में परिवर्तन की आवश्यकता है. उन्होंने कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी को देश से बेदखल किया जाना चाहिए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो देश नष्ट हो जाएगा.

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -