झारखंड CM ने पुछा - साइकिल के लिए पैसे मिले न ? लड़कियां बोलीं - नहीं ! भरी रैली में हुई हेमंत सोरेन की किरकिरी
झारखंड CM ने पुछा - साइकिल के लिए पैसे मिले न ? लड़कियां बोलीं - नहीं ! भरी रैली में हुई हेमंत सोरेन की किरकिरी
Share:

रांची: 9 दिसंबर को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गोड्डा के पथरगामा में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए सीएम ने उपस्थित लड़कियों से पूछा कि क्या उन्हें साइकिल खरीदने के लिए पैसे मिले हैं। लड़कियों ने मुख्यमंत्री को शर्मिंदा करते हुए 'नहीं' में जवाब दिया। इस घटना को कैद करने वाला एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पथरगामा में आयोजित 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम में शामिल हुए थे। बच्चों और लाभार्थियों से बातचीत के दौरान सोरेन ने पूछा कि क्या लड़कियों को राज्य योजना के तहत साइकिल के लिए पैसे मिले हैं। लड़कियों ने नकारात्मक जवाब दिया, जिससे हेमंत सोरेन ने मंच पर अधिकारी से साइकिल फंड नहीं देने का कारण पूछा। जवाब से संकेत मिला कि पैसा लड़कियों के खाते में भेजा जा रहा है। इसके बाद हेमंत सोरेन ने पूछा कि क्या लड़कियों को राज्य सरकार की सावित्रीबाई फुले योजना से लाभ मिल रहा है, और एक बार फिर, जोरदार जवाब था 'नहीं।' इस आदान-प्रदान के वीडियो ने सोशल मीडिया पर व्यापक ध्यान आकर्षित किया।

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर कर हेमंत सोरेन पर खोखले वादे करने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने अपने कैप्शन में कहा, "झूठी सरकार के खोखले वादों का पर्दाफाश हो गया है। झारखंड की बेटियों ने हेमंत सोरेन के झूठे वादों को उनके सामने उजागर कर दिया है।" बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि सीएम ने राज्य में भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए इसे आधिकारिक मंच से हटा दिया।

इसके जवाब में, हेमंत सोरेन ने वीडियो में स्पष्ट किया कि केवल उन लोगों को लाभ मिलता रहेगा जिन्हें पहले ही सावित्रीबाई फुले योजना के तहत पैसा मिल चुका है, और अन्य बच्चों के लिए अतिरिक्त धन का कोई प्रावधान नहीं है। साइकिल के पैसे के बारे में सीएम ने बताया कि यह सीधे खातों में ट्रांसफर किया जाएगा और मौके पर नहीं दिया जाएगा।

आदिवासी नेता विष्णु देव साय को भाजपा ने बनाया छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री, प्रेरक रहा है राजनीतिक सफर

छत्तीसगढ़: कार दुर्घटना में नवविवाहित जोड़े और रिश्तेदारों सहित 5 की दुखद मौत

क्या INDIA गठबंधन में आसानी से हो जाएगा सीटों का बंटवारा ? आगामी बैठक को लेकर अटकलें तेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -