क्या INDIA गठबंधन में आसानी से हो जाएगा सीटों का बंटवारा ? आगामी बैठक को लेकर अटकलें तेज़

क्या INDIA गठबंधन में आसानी से हो जाएगा सीटों का बंटवारा ? आगामी बैठक को लेकर अटकलें तेज़
Share:

नई दिल्ली: देश के विपक्षी गठबंधन INDIA के नेता आगामी चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर चर्चा करने के लिए इस महीने बैठक करने वाले हैं। अगले 10 दिनों के भीतर दिल्ली में होने वाली बैठक में तीन प्रमुख राज्यों में हालिया चुनावी असफलताओं के बाद विशेष रूप से कांग्रेस के लिए चुनौतीपूर्ण बातचीत शामिल होने की उम्मीद है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा के हाथों सत्ता गंवाने और मध्य प्रदेश में नियंत्रण हासिल करने में विफल रहने के बावजूद, कांग्रेस ने कथित तौर पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मतभेद सुलझा लिए हैं।

मूल रूप से पिछले सप्ताह के लिए योजनाबद्ध बैठक, अखिलेश यादव, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी सहित कई नेताओं द्वारा उनकी संभावित अनुपस्थिति के संकेत के बाद स्थगित कर दी गई थी। आगामी राष्ट्रीय चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए गठित विपक्षी गठबंधन को चुनावों में स्वतंत्र या बहुमत-साझीदार भूमिकाओं की वकालत करने वाले क्षेत्रीय दलों के साथ आंतरिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अतीत में एक से अधिक बार कांग्रेस नेतृत्व के साथ मतभेद रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की विफल वार्ता पर अपने सहयोगी की आलोचना करना भी शामिल है। कांग्रेस के लिए एकमात्र आशा की किरण तेलंगाना में जीत थी। नेताओं का लक्ष्य अपनी कमियों का आकलन करना और हाल के चुनावों में उनकी हार के लिए जिम्मेदार कारकों का निर्धारण करना है। कांग्रेस समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ अपने मतभेदों को सुलझाने में भी कामयाब रही है, जिससे पांच राज्यों में हाल के चुनावों के बाद पहली ऐसी बैठक में उनकी उपस्थिति का संकेत मिलता है।

आदिवासी नेता विष्णु देव साय को भाजपा ने बनाया छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री, प्रेरक रहा है राजनीतिक सफर

छत्तीसगढ़: कार दुर्घटना में नवविवाहित जोड़े और रिश्तेदारों सहित 5 की दुखद मौत

कॉरिडोर बनने के बाद काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की संख्या ने तोड़ा रिकॉर्ड, 13 करोड़ भक्तों ने किए भोलेनाथ के दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -