CM गहलोत ने लिखा राजनाथ सिंह को पत्र, सरकारी भर्ती को लेकर की ये अपील
CM गहलोत ने लिखा राजनाथ सिंह को पत्र, सरकारी भर्ती को लेकर की ये अपील
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह शीघ्र ही सेना भर्ती रैली का आयोजन करें. गहलोत ने चिट्ठी में अपील करते हुए लिखा है कि इसमें अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाए. सीएम अशोक गहलोत ने चिट्ठी में कोरोना महामारी का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश में लगभग 2 वर्षों से भर्ती रैलियों का नियमित आयोजन नहीं हो पा रहा था. अशोक गहलोत ने कहा कि सूबे में सेना भर्ती रैलियों के शीघ्र से शीघ्र आयोजन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने भर्ती रैलियों में कोरोना की वजह से सम्मिलित न हो पाने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 2 वर्ष की छूट की भी अपील की है.

साथ ही गहलोत ने कहा कि हजारों नवयुवक भर्ती के लिए तय अधिकतम आयु सीमा से ज्यादा आयु के हो गए हैं. सशस्त्र सेनाओं में भर्ती होने का उनका ख्वाब टूट रहा है. भर्ती रैलियों में इन उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट देने मिलने से उनके सामने एक बेहतरीन मौका होगा.

आपको बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत अब नौकरियों को लेकर एक्टिव मोड में आ गए हैं. लिहाजा हाल में पेश हुए राजस्थान के बजट में उन्होंने नौकरियों की घोषणा की थी. वहीं राजस्थान शिक्षा विभाग ने शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा REET 2022 की दिनांक की घोषणा हो गई है. राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा इस साल 23 एवं 24 जुलाई को आयोजित की जाएगी. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ही रीट परीक्षा का आयोजन करेगा. सीएम अशोक गहलोत ने रीट की परीक्षा जुलाई में कराने की घोषणा बजट के ऐलान के साथ किया था.

अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक संघ ने दीपा कर्माकर को किया निलंबित, जानिए क्या है वजह

अभ्यास शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने इतनी टीमों का किया एलान

दाह संस्कार के बाद गंगा स्नान करते समय हुआ बड़ा हादसा, जाँच में जुटी SDRF 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -