अशोक गेहलोत का बड़ा एलान, कहा- राजस्थान में लागू नहीं होगा सीएए व एनआरसी...
अशोक गेहलोत का बड़ा एलान, कहा- राजस्थान में लागू नहीं होगा सीएए व एनआरसी...
Share:

जयपुर: काफी समय से नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जयपुर की सड़कों पर रविवार को कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों तथा सामाजिक और मुस्लिम समुदाय के संगठनों की ओर से शांति मार्च निकाला गया. मार्च में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. शांति मार्च के बाद हुई सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्पष्ट तौर पर एलान किया कि राजस्थान में सीएए और एनआरसी को लागू नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश भर में जिस तरह से विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं और खुद एनडीए के साथी दलों की सरकारें इसे लागू नहीं कर रही हैं, ऐेसे में केंद्र को जनभावनाओ को समझते हुए इस कानून को वापस लेना चाहिए और एनआरसी लागू नहीं करने की स्पष्ट घोषणा करनी चाहिए.

वहीं यदि हम बात करें सूत्रों कि तो जयपुर में दो दिन पहले भाजपा ने सीएए के समर्थन में रैली निकाली थी. रविवार को कांग्रेस, माकपा, भाकपा, जनता दल सेक्युलर, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी सहित विभिन्न दलों और पीयूसीएल, जमात-ए-इस्लामी हिंद सहित कई मानवाधिकार और सामाजिक तथा मुस्लिम संगठनों ने संयुक्त शांति मार्च का आयोजन किया.

मीडिआ रिपोर्ट्स के अनुसार यह कहा जा रहा है कि जयपुर के अल्बर्ट हाॅल से शुरू हुए इस शांति मार्च की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री गहलोत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने की. सरकार के सभी मंत्री और साथी दलों के नेता भी मार्च में शामिल थे. यह शांति मार्च जयपुर के जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर निकला और महात्मा गांधी के मूर्ति स्थल पर समाप्त हुआ. मार्च में करीब दो से ढ़ाई लाख लोगों ने शिरकत की. हालांकि मार्च पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा और किसी तरह की नारेबाजी नहीं की गई.

CAA: जब विरोध प्रदर्शनों से नहीं बनी बात, तो कांग्रेस चली महात्मा गाँधी के पास

अजित पवार बन सकते है उप-मुख्यमंत्री, शरद पवार ने साधी चुप्पी

भारत-चीन बैठक: दोनों देशों ने स्वीकारा, बेहतर संबंधों के लिए सीमा पर शांति जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -