विश्व पर्यावरण दिवस आज, सीएम केजरीवाल ने किया वृक्षारोपण, ली ये प्रतिज्ञा
विश्व पर्यावरण दिवस आज, सीएम केजरीवाल ने किया वृक्षारोपण, ली ये प्रतिज्ञा
Share:

नई दिल्ली: आज शुक्रवार 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास में वृक्षारोपण किया। कोरोना संकट की वजह से देश भर में पहले की तरह सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं। ऐसे में सीएम केजरीवाल ने तमाम लोगों से अपने आवास में या कॉलोनी के आस-पास के इलाके में वृक्षारोपण करने का आग्रह किया है।

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने एक प्रतिज्ञा भी ली है। उन्होंने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रकृति और पर्यावरण आने वाली पीढ़ियों के लिए धरोहर की तरह होती हैं। विश्व पर्यावरण दिवस के इस अवसर पर प्रण लेते हैं कि हम अपनी प्रकृति और पर्यावरण की रक्षा करेंगे। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सीएम केजरीवाल ने एक संदेश भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि बीते कुछ महीनों में जो भी घटित हुआ है उसने हमें याद दिलाया है कि हमारे आपपास के वातावरण में जो संतुलन बना हुआ है वो काफी नाजुक है।

उन्होंने कहा कि एक छोटी से गलती इस संतुलन को बिगाड़ सकती है। पिछले कुछ महीनों में दिल्ली के लोगों ने एक साथ मिलकर कोरोना से लड़ाई लड़ी है और हजारों जिंदगियां बचाई है। ये काम बहुत मुश्किल है और कई लोगों ने इसके लिए काफी त्याग किए हैं, किन्तु हम जीतेंगे। अपने संदेश में सीएम केजरीवाल ने आगे लिखा है कि पृथ्वी के वातारवरण की रक्षा करना एक कठिन कार्य है, जिसे दिल्ली या देश के लोग अकेले नहीं कर सकते। किन्तु हम एक बार फिर से एक साथ एक मकसद के लिए आगे आएं तो हम काफी कुछ जीत सकते हैं। मैं दिल्ली के तमाम लोगों को विश्व पर्यावरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आइए हम सब साथ मिलकर एक ऐसा शहर बनाते हैं, जहां स्वच्छ पानी, शुद्ध हवा और स्वस्थ लोग रहते हों।

रातों की नींद उड़ा देगा कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा, धड़ल्ले से हो रही मरीजों की मौतें

इन मरीजों को कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं, जानें क्या है जानकारों की सलाह

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -