जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ गांव में फटा बादल, 4 लोगों की गई जान
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ गांव में फटा बादल, 4 लोगों की गई जान
Share:

जम्मू: भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ संकट के बीच बादल फटने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. देश में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की दो बड़ी घटनाएं हुई हैं। जम्मू-कश्मीर की बात करें तो किश्तवाड़ जिले के एक सुदूर गांव में बादल फटने से 30 से अधिक लोगों के लापता होने की खबर है।

उपायुक्त ने कहा- "मलबे से चार शव बरामद किए गए हैं और आठ-नौ घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।" केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने घटना की जानकारी दी "#किश्तवाड़ कॉडबर्स्ट: अभी-अभी डीएम अशोक शर्मा से बात की। दछन क्षेत्र में बादल फटने के बाद, 30 से 40 लोग लापता हैं। एसडीआरएफ और सेना की मदद से बचाव अभियान जारी है।" दच्चन तहसील के होंजर गांव में बचाव दल रवाना किया गया है. जम्मू क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है और जुलाई के अंत तक और बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

किश्तवाड़ में अधिकारियों ने जलाशयों और बाढ़ की आशंका वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा है। जिला प्रशासन ने कहा, "आने वाले दिनों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और नदियों और नालों में जल स्तर बढ़ने की उम्मीद है, जो नदियों, नालों, जल निकायों और स्लाइड प्रवण क्षेत्रों के पास रहने वाले निवासियों के लिए खतरा पैदा कर सकता है।"

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा केरल, कोरोना नियम के उल्लंघन के बाद बढ़ा संक्रमण

खड़ी यात्री बस में जा घुसा तेज रफ़्तार ट्रक, 18 लोगों की दर्दनाक मौत..50 के करीब घायल

'बद्रीनाथ धाम' को बदरुद्दीन शाह बताने वाले मौलाना अब्दुल लतीफ़ के खिलाफ FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -