खड़ी यात्री बस में जा घुसा तेज रफ़्तार ट्रक, 18 लोगों की दर्दनाक मौत..50 के करीब घायल
खड़ी यात्री बस में जा घुसा तेज रफ़्तार ट्रक, 18 लोगों की दर्दनाक मौत..50 के करीब घायल
Share:

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। हाईवे पर खड़ी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कई लोग जख्मी हो गए हैं। चार दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहंची पुलिस, घायलों का रेस्क्यू करने में टीम जुटी है। बताया जा रहा है कि खराब होने के कारण बस रोड के किनारे खड़ी थी। पंजाब से बिहार जा रही थी वॉल्वो बस यात्रियों से खचाखच भरी थी। रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में कल्याणी नदी हाईवे पर हादसा हुआ है।

 

एडीजी, लखनऊ जोन सत्य नारायण सबत ने बताया है कि बस चालक ने बस की मरम्मत करते वक़्त यात्रियों को आराम करने को कहा था। इसके तत्काल बाद, एक ट्रक बस से भिड़ गया, जिसके परिणामस्वरूप हताहत और जख्मी हो गए। बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहली प्राथमिकता घायलों को उपचार उपलब्ध कराने की है। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। पहली नजर में गलती ट्रक ड्राइवर की दिख रही है। 

चश्मदीदों के अनुसार, सड़क के किनारे बस खड़ी थी और कुछ मरम्मत का कार्य चल रहा था। कुछ लोग बस से नीचे उतरे थे, किन्तु अधिकतर लोग बस के भीतर थे। तेज रफ्तार में आ रहा ट्रक बेकाबू हो गया और बस में सीधी टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि लगभग एक किमी तक इसकी आवाज सुनाई दी। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो गया। लगभग 15 मिनट के बाद पुलिस की 100 नंबर वाली गाड़ी आई और राहत कार्य चालु किया गया। करीब 30 मिनट के बाद बचाव दल के सदस्य पहुंच गए और बस में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू हुआ। कुछ बॉडी बस में इस तरह से फंसी हुई थी कि उन्हें निकालने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

कई राज्यों में 100 के पार हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

व्हाइट हाउस ने सभी संघीय कर्मचारियों के लिए कोविड -19 टीकाकरण अनिवार्य करने का किया एलान

हिमाचल प्रदेश में बदल फटने से आई बाढ़, 10 सैलानी हुए लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -