ऐसे नही देख पायेगा कोई भी आपकी ब्राउज़िंग हिस्ट्री
ऐसे नही देख पायेगा कोई भी आपकी ब्राउज़िंग हिस्ट्री
Share:

अपनी पसन्द के अनुसार हम कई बार इन्टरनेट पर ब्राउज़िंग करते है, किन्तु हम इसकी हिस्ट्री किसी को बताना नही चाहते है तो हम आपके लिए लाये है कुछ खास तरीके जिसके द्वारा आप अपनी निजी जानकारियां ब्राउज़िंग हिस्ट्री में सुरक्षित रख सकते है. वही इसे कोई देख भी नही पायेगा.

1- हार्ड ड्राइव को करे क्लीन- आप अपनी हार्ड ड्राइव को भी क्लीन कर के अपनी ब्राउज़िंग को सुरक्षित रख सकते है, इसके लिए आपको कंप्यूटर में Start > Accessories > System tools पर जाना होगा. जहा से आप इसे डिलीट कर सकते हो.
 
2- इंटरनेट एक्सप्लोलर का करे इस्तेमाल-
इंटरनेट एक्सप्लोलर के इस्तेमाल से भी आप जिस हिस्ट्री को चाहे उसे क्लियर कर सकते हो इसके लिए इंटरनेट एक्सप्लोलर को ओपन कर टूल्स मेन्यू को खोलें. सिक्योरिटी में जाकर डिलीट ब्राउजिंग हिस्ट्री पर आप जिस हिस्ट्री को क्लीन करना चाहते है उसे आसानी से कर सकते हो.

3- गूगल क्रोम से ऐसे क्लियर करें हिस्ट्री- अगर आप गूगल क्रोम से हिस्ट्री डिलीट करना चाहते हो तो Ctrl + H प्रेस करने के बाद आपके सामने ब्राउजिंग हिस्ट्री को डिलीट करने का ऑप्शन आ जायेगा जहा से आप इसे डिलीट कर सकते हो.

इसके अलावा ऐसे कई सरे सॉफ्टवेयर भी आते है जिनके द्वारा आप आसानी से अपनी हिस्ट्री को क्लीन कर सकते है या फिर उनके द्वारा आटोमेटिक क्लीन हो जाती है. 

बस एक सेकंड में ऐसे ले सकते है आप स्क्रीनशॉट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -