बस एक सेकंड में ऐसे ले सकते है आप स्क्रीनशॉट
बस एक सेकंड में ऐसे ले सकते है आप स्क्रीनशॉट
Share:

अगर आप अपने स्मार्टफोन में स्क्रीन शॉट लेना चाहते है तो हम आपके लिए एक रोचक जानकारी लेकर आये  है. कई बार स्क्रीन शॉट लेने के लिए हमे यूजर गाइड का सहारा लेना पड़ता है. वही अलग अलग कंपनियों के स्मार्टफोन में अलग अलग  प्रकार से स्क्रीन शॉट का फंक्शन दिया जाता है. किन्तु हम आपको ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे है जिसके द्वारा आप स्क्रीन शॉट ले सकोगे. हम आपको जो तरीके बताने जा रहे है वो लगभग सभी स्मार्टफोन और टेबलेट में काम आ सकते है. किन्तु इसके लिए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम का 4.0 वर्जन मतलब आइसक्रीम सैंडविच इंस्टॉल होना जरुरी है.

स्क्रीन शॉट लेने के लिए आप एंड्राइड स्मार्टफोन या टैबलेट के पावर और वॉल्यूम डाउन बटन को एक साथ दबाएं. अगर वॉल्यूम डाउन बटन से स्क्रीनशॉट नहीं ले पा रहे हैं तो वॉल्यूम अप बटन को ट्राइ कर सकते है. फोन में कैमरे के शटर जैसी आवाज सुनाई देगी. साथ ही फोन के नोटिफिकेशन स्लाइड में भी स्क्रीनशॉट का संदेश दिखाई देगा. यह इमेज गैलरी में सेव हो जाएगी.

इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन में पावर और होम बटन दोनों को एक साथ दबाकर भी स्क्रीनशॉट ले सकते है. किन्तु यह उन्ही स्मार्टफोन में अजः तक संभव हो काम करेगा जिनमे होम बटन दिया हो. इसके अलावा ऐसी बहुत सारी एप्स भी है. जिनके द्वारा आप स्क्रीन शॉट ले सकते हो. 
 
बिना लैपटॉप और कंप्यूटर के ऐसे लें अपनी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -