आपके दांतों पर भी है तंबाकू के दाग तो ऐसे कर सकते है साफ़
आपके दांतों पर भी है तंबाकू के दाग तो ऐसे कर सकते है साफ़
Share:

हम आपको बता दें ओरल सफाई का मतलब है कि मुंह की पूरी सफाई करना, जिसमें दो बार ब्रश करना, माउथ वॉश और दिन में एक बार फ्लास करना होता है, जिससे आपके दांत सफेद बने रहते हैं। दांतों की सफाई रखने के साथ साथ आप कुछ घरेलू नुस्खे भी अपना सकते हैं, जिससे आपके दांत सफेद बने रह सकते हैं। दांत साफ करने के लिए एक मिनट तक बेकिंग सोडा से दांत साफ करें और इसके लिए पहले बेकिंग सोडे में थोड़ा पानी मिला लें। एक-दो हफ्ते तक ऐसा करने पर आपको खुद ही इसका फर्क महसूस होने लगेगा। उसके बाद इसे करना कम कर दें।

वजन कम करने का काम करता है कड़वा करेला

यह भी पहुंचाते है फायदे 

जानकारी के अनुसार आप आमलेट बनाते वक्त अंडे के छिलकों को फेंक देते होंगे, लेकिन यह आपके दांतों को साफ करने में आपकी काफी मदद कर सकते हैं। अंडे के छिलकों में कैल्शियम की मात्रा बहुत अधिक होती है और 26 अन्य मिनरल्स होते हैं जो कि आपके दातों को साफ करने में आपकी मदद करते हैं। आपने विज्ञापनों में भी देखा होगा कि उसमें टूथपेस्ट में नमक होने की बात कही जाती है। इससे ना सिर्फ दांत साफ होते हैं बल्कि आपके मसूड़े भी मजबूत होते हैं और दांत में दर्द आदि दिक्कतें भी दूर हो जाती है।

ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो

इसी के साथ आप केले और संतरे के छिलके से भी अपने दांत साफ कर सकते हैं। इसके लिए केले या संतरे के छिलके के अंदर वाली साइड को दांतों पर रगड़ें और 10 मिनट बाद दांतों को ब्रश कर लें। इसमें मौजूद पौटेशियम और ब्रोमाइन आपके दांतों को साफ करने में मदद करता है।

ख़राब हो गए मोजों को इस तरह लें उपयोग में

पेट के कीड़ों को दूर करते हैं खरबूजे के बीज, जानिए अन्य लाभ

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -