ब्लड सर्कुलेशन मजबूत करता है गाजर का जूस
ब्लड सर्कुलेशन मजबूत करता है गाजर का जूस
Share:

हम आपको बता दें गाजर खाना तो स्वास्थ्य के लिए फायेदमंद है ही, वहीं गाजर का ज्यूस गाजर से भी ज्यादा फायदा करता है। गाजर के ज्यूस में कई ऐसे तत्व होते हैं, जिससे एक-दो नहीं कई बीमारियां दूर रह सकती है। लिपिड पैरॉक्सिडेशन एक ऐसी प्रक्रिया है जो वहां नैचुरली होती है जो ऑक्सीडेंट्स अनसैचुरेटिड फैटी एसिड पर अटैक करते हैं।

पपीता खाने का भी होता है एक समय, उसके बाद ना करें सेवन

ऐसे फायदा पहुंचाएगी गाजर 

जानकारी के अनुसार गाजर में नाइट्रेट काफी मात्रा में होता है जो रक्त वाहिकाओं को चौड़ा होने में मदद करती हैं और इस तरह से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। गाजर का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने के लिए आप इसका एक ग्लास जूस पीएं। इसके लिए आपको कुछ खास नहीं करना, गाजर को पानी डालकर मिक्सर में ब्लेंड कर लें। टेस्ट के लिए नींबू निचोड़ लें और काला नमक मिलाएं। बता दें कि दिल को सेहतमंद रखने के अलावा, गाजर का जूस ब्लड प्रेशर को 5 प्रतिशत तक कम कर सकता है।

शराब के अलावा खाने की ये चीज़ें भी करती हैं लिवर को ख़राब

आंतों के लिए है फायदेमंद 

इसी के साथ गाजर खाने के अन्य फायदें खाने में गाजर को शामिल करने से न सिर्फ आपकी आंखों की रोशनी तेज बनी रहेगी बल्कि आपका दिल भी सेहतमंद रहेगा। अगर आपका बाकी का खानपान भी ठीक रहेगा तो गाजर शामिल करने से आपका वजन भी जल्दी घटेगा। गाजर में फाइबर बहुत अधिक मात्रा में होता है और अगर गाजर को चबा चबाकर खाया जाए तो यह आंतों के लिए बहुत लाभदायक होती है, जिससे कि कब्ज और गैस जैसी दिक्कतें नहीं होती है।

बच्चे को परेशान कर रहा टमी तो जानें कारण, करें ये उपाय

आंतों को मजबूती प्रदान करता है चीकू

पेट से जुड़े रोगों से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा अनानास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -