अगले माह लॉन्च की जाएगी Citroen C3, जानिए क्या है इसकी खासियत
अगले माह लॉन्च की जाएगी Citroen C3, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

फ्रेंच कार मेकर Citroen इंडिया में C3 सब कॉम्पैक्ट SUV पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसे वे SUV स्टाइल के साथ B-सेगमेंट हैचबैक भी बोल रहे है. ऑटोमेकर ने C5 एयरक्रॉस प्रीमियम SUV के साथ इंडिया में एंट्री की है और सी3 छोटी SUV को इंडिया में अपने सबसे किफायती प्रोडक्ट के रूप में पेश करने जा रही है, जो टाटा पंच (Tata Punch), मारुति सुजुकी इग्निस (Maruti Suzuki Ignis) को टक्कर देने वाली है. Citroen C3 को भारत में बनाया जा रहा है और इसे भारत से एशियन मार्केट में एक्सपोर्ट भी किया जाने वाला है.

Citroen C3 फ्रंट प्रोफाइल: Citroen C3, प्रीमियम और टॉल बॉय डिजाइन हैचबैक के साथ Tata Punch और Mahindra KUV100 जैसी सब-कॉम्पैक्ट SUV से मुकाबला करने वाली है. Citroen C3 में स्प्लिट हेडलैंप, चंकी फेंडर और एक गोल डिजाइन भी मिल रहा है. जिसमे सी-पिलर माउंटेड डोर के हैंडल में भी दी जा रही है.

Citroen C3 मैनुअल गियरबॉक्स: Citroen C3 1.2 टर्बो-पेट्रोल मोटर के साथ आने वाला है जो 110 PS का रेटेड पावर आउटपुट और 190 Nm का टॉर्क और 1.2-लीटर NA इंजन के साथ 82 PS का आउटपुट भी देने वाले है.

Citroen C3  का साइड प्रोफाइल: जहां 1.2-लीटर NA इंजन में 5-स्पीड MT सेटअप भी दिया जा रहा है वहीं 1.2-लीटर टर्बो में 6-स्पीड मैनुअल सेटअप भी मिल रहा है. जबकि अभी के लिए कोई ऑटोमेटिक गियरबॉक्स नहीं है, ऐसी संभावना है कि टर्बो इंजन के उपरांत  DCT सेटअप भी दिया जा रहा है. Citroen C3 में बिना चाबी बैठना, बड़ी 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, Android Auto और Apple CarPlay, क्लाइमेंट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, पावर विंडो और बहुत कुछ मिल रहा है.

सिट्रोएन सी3 बैक प्रोफाइल: Citroen C3 सिंगल-टोन और डुअल-टोन पेंट स्कीमों समेत 10 अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ पेश की जाने वाली है. जिसके साथ साथ Citroen C3 के लिए 3 कस्टमाइजेशन पैक और कुल 70 एक्सेसरीज की पेशकश करने वाला है. डाइमेंशन की बात करें तो Citroen C3 की लंबाई 3,981 मिमी, चौड़ाई 1,733 मिमी और ऊंचाई 1,586 मिमी है. Citroen C3 के 2,540 मिमी के सेगमेंट में सबसे लंबा व्हीलबेस होने वाले है.

सिट्रोएन सी3 कब होगी लॉन्च: फ्रेंच कार मेकर Citroen C3 SUV को भारत में 20 जुलाई को पेश करने वाला है, जबकि बुकिंग 1 जुलाई से शुरू होने वाली है.

कम से कम रेंज में मिल रही है ये दमदार स्कूटर

लॉन्च हुई बेस्ट रेंज ई-स्कूटर्स, जानिए क्या है इसकी खासियत

अगस्त माह में Maruti लॉन्च कर सकती है ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -