कम से कम रेंज में मिल रही है ये दमदार स्कूटर

पिछले कुछ वर्षों में 2 पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का बहुत  क्रेज देखने के लिए मिल रहा है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। खबरों का कहना है बहुत  लोगों की ऐसा आंकड़ा है जो पेट्रोल के दामों के बढ़ने की वजह से इलेक्ट्रिक बाइक में निवेश करने लगे है। कुछ लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ पर्यावरण फैक्टर्स के कारण भी है। यही कारण है कि मार्केट में इनकी डिमांड बनती जा रही है। हालांकि बीच में आग लगने की आई छुटपुट घटनाओं की वजह से लोगों के ऊपर हल्का फुल्का नेगेटिव प्रभाव भी पड़ने लगा है। मार्केट में आपको इस सेक्टर में बहुत मॉडल देखने के लिए मिल रही है, जो 45 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपए तक के व्हीकल्स इस कैटेगरी में पेश की जा चुकी है। 

रिवॉल्ट आरवी 400- यदि आप बाइक में दिलचस्पी रखते हैं तो रिवॉल्ट RV400 आपके लिए अच्छा विकल्प होने वाला है। खबरों का कहना है कि रिवॉल्ट RV400 सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। वहीं इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में साढ़े 4 घण्टे का वक़्त लगने वाला है। जिसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो बात करें तो 1।25 लाख रुपये है। 

ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो- बता दें कि इस लिस्ट में ओला की एस1 प्रो भी शामिल की जा चुकी है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह 90 किमी प्रतिघंटा की टॉप-स्पीड से दौड़ने में काम कर रहे है। खबरों का कहना है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर तक चलाया जाने वाला है। वहीं इसकी बैटरी को फुल करने में 5 घण्टे का समय लगता है। वहीं कीमत की बात करें तो 85,099 रुपए (एक्स-शोरूम) है।

अगस्त माह में Maruti लॉन्च कर सकती है ये शानदार कार

इसी वर्ष Maruti लॉन्च करने जा रही है ये दो कारें

बजाज ऑटो अगले हफ्ते शेयर बायबैक पर विचार करेगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -