लॉन्च हुई बेस्ट रेंज ई-स्कूटर्स, जानिए क्या है इसकी खासियत
लॉन्च हुई बेस्ट रेंज ई-स्कूटर्स, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

पिछले कुछ वर्षों में 2 पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का बहुत  क्रेज देखने के लिए मिल रहा है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. खबरों का कहना है बहुत  लोगों की ऐसा आंकड़ा है जो पेट्रोल के दामों के बढ़ने की वजह से इलेक्ट्रिक बाइक में निवेश करने लगे है. कुछ लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ पर्यावरण फैक्टर्स के कारण भी है. यही कारण है कि मार्केट में इनकी डिमांड बनती जा रही है. हालांकि बीच में आग लगने की आई छुटपुट घटनाओं की वजह से लोगों के ऊपर हल्का फुल्का नेगेटिव प्रभाव भी पड़ने लगा है. मार्केट में आपको इस सेक्टर में बहुत मॉडल देखने के लिए मिल रही है, जो 45 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपए तक के व्हीकल्स इस कैटेगरी में पेश की जा चुकी है. 

एथर 450 एक्स- एथर 450 एक्स अपने प्रीमियम डिजाइन और परफॉर्मेंस के लिए भी पहचाना जाता है. इस ई-स्कूटर में धांसू फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. सिंगल चार्ज पर इसे 166 किलोमीटर तक चलाया जाने वाला है. वहीं बैटरी को फुल चार्ज करने में साढ़े 4 से 5 घंटे का वक़्त लग जाता है. जिसका डिजाइन फ्यूचरिस्टिक है. एथर 450 एक्स में डिजिटल डॉक्यूमेंट स्टोरेज और इन-बिल्ट गूगल मैप्स नेविगेशन जैसे स्मार्ट फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. इन फीचर्स को 7 इंच की कलर टचस्क्रीन पर एक्सेस भी प्रदान किया जा रहा है 1.3 जीएचजी स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से अपडेट किया जा चुका है. वहीं इसकी कीमत की बात करें तो 1.18 लाख रुपये के आसपास है. 

TVS आईक्यूब- लिस्ट की दूसरी ई-स्कूटर TVS iQube है. आईक्यूब में आपको 78 किमी प्रतिघंटा टॉप-स्पीड मिल जाएगी. वहीं इसकी रेंज के बारें में बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर 100 किमी तक चला सकते हैं. साढ़े 4 घंटे में इसे फुल चार्ज भी कर सकते है. यदि इसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो यह आपको 98,564 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में मिलने वाली है.

FIH प्रो लीग में बेल्जियम के खिलाफ मुकाबलों से पहले सविता ने कही ये बात

इंडोनेशिया ओपन में इस खिलाड़ी को मात देकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लक्ष्य

डोपिंग मामले में फंसी टेनिस खिलाड़ी तारा मूरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -