बागवानों का पैसा हड़पने के मामले में सीआईडी ने बारह लदानियों और आढ़तियों को भेजा नोटिस
बागवानों का पैसा हड़पने के मामले में सीआईडी ने बारह लदानियों और आढ़तियों को भेजा नोटिस
Share:

शिमला: प्रदेश में सीआईडी की एसआईटी ने कई बागवानों से करोड़ों की ठगी करने के आरोपी 12 से अधिक आढ़तियों और लदानियों को सुचना पत्र जारी किए हैं. इन आढ़तियों और लदानियों को आने वाले सप्ताह में सीआईडी मुख्यालय पेश होने के लिए कहा गया है. वही इस बीच COVID-19  के कारण एसआईटी की जांच धीरे हो गई थी. अब अनलॉक-2 में कई प्रकार की छूट मिलने के पश्चात् सीआईडी ने पुनः बागवानों का सेब लेकर गायब होने और पैसा न चुकाने वालों पर अपनी पकड़ मजबूत करना आरम्भ कर दिया है. 

वही एसपी क्राइम वीरेंद्र कालिया ने नोटिस दिए जाने की पुष्टि की है. दरअसल, उच्च न्यायालय  के आदेश के पश्चात् एसपी कालिया की अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित हुई थी जिसे पुरे राज्य में बागवानों के साथ हुई धोखाधड़ी के सभी मामलों की जांच का जिम्मा सौंपा गया. इसमें कई दर्जन मामलों के अलावा लगभग डेढ़ सौ से अधिक शिकायतें सम्मिलित थीं. वही जांच आरम्भ हुई तो पहले एसआईटी ने आढ़तियों और लदानियों को चेतावनी देकर पैसा लौटाने के लिए कहा, परन्तु जब वह नहीं माने तो एक-एक कर हिमाचल से लेकर महाराष्ट्र, दिल्ली और यूपी के लगभग दो दर्जन से अधिक आढ़तियों व लदानियों को जेल भेज दिया. 

और यही नहीं, इसके चलते लगभग आठ करोड़ रुपये कई लदानियों और आढ़तियों से बागवानों को भी प्राप्त करवाए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रेक के पश्चात् फिर शुरू हुई जांच में अब तक 25 आढ़तियों व लदानियों को सुचना पत्र जारी किए हैं. माना जा रहा है, कि इन्हें भी पैसा लौटाने का वक़्त दिया जाएगा और तय किये समय तक यदि पैसा न लौटाया तो उनके विरुद्ध भी कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. परन्तु तब, जब दी गई तारीख पर पैसा न लौटाया गया तब कार्रवाई की जाएगी.

कर्नाटक : मातृ मृत्यु दर में हुआ गजब का सुधार, अब भारत में इस स्थान पर आया

मुंबई और हिमाचल में अलर्ट, दिल्ली वालों को अब भी बारिश का इंतज़ार

सचिन पायलट ने चिदंबरम से की बात, मिला केंद्र में बड़े पद का आश्वासन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -