CIA ने हरियाणा पुलिस से मांगी अपराधों की स्थिति की रिपोर्ट

Jan 23 2016 02:44 PM
CIA ने हरियाणा पुलिस से मांगी अपराधों की स्थिति की रिपोर्ट

गुड़गांव : 26 जनवरी को फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद अपनी एक दिवसीय यात्रा के तहत भारत आएंगे। इससे पहले अमेरिकी केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने हरियाणा पुलिस से गुड़गांव, फरीदाबाद व आस-पास के इलाकों अपराध की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी है, ता कि उचितकक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। भारतीय पीएम मोदी और ओलांद 25 जनवरी को गुड़गांव-फरीदाबाद एक्सप्रेस वे पर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सोलर एनर्जी में अंतरिम सचिवालय की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में हिस्सा लेना है।

चूंकि फ्रांस अमेरिका का मित्र देश है, इसलिए सीआईए ओलांद की यात्रा के लिए सुरक्षा उपायों में खुद को शामिल कर रहा है। बता दें कि भारत में 26 जनवरी को आईएसआईएस द्वारा आतंकी हमले करने के साक्ष्य मिले है। इसी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा घेरे को इस तरह तैयार किया जा रहा है कि उसमें परिंदा भी पर न मार सके। इसके लिए पैरामिलिट्री के 100 जवान तैनात किए गए है।

साथ ही दिल्ली पुलिस के हजारों जवान इसके लिए तत्पर है। 600 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। शनिवार को राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल भी की जाएगी। जिसमें पीएम, प्रेसीडेंट, फ्रांसीसी प्रेसीडेंट व तमाम बड़े नेताओं के डमी को शामिल किया जाएगा।