क्रिसमस डेकोरेशन के कुछ बेस्ट युनिक टिप्स
क्रिसमस डेकोरेशन के कुछ बेस्ट युनिक टिप्स
Share:

क्रिसमस आने के कुछ समय पहले से ही डेकोरेशन होना शुरू हो जाता है. पुरे वर्ल्ड में लोग अपने सांता क्लॉज़ का स्वागत करने के लिए खूब तैयारियां करते है. 25 दिसंबर आने में अब बहुत ही कम दिन बाकी है ऐसे में सभी लोग चाहते है कि उनका घर भी बहुत सुन्दर डेकोरेट हो और हर कोई डेकोरेशन की तारीफ करे. आज हम आपके लिए क्रिसमस के डेकोरेशन के कुछ नए और यूनिक आइडियाज लेकर आये है जिससे आप भी अपने स्वीट होम को ब्यूटीफुल बना सकते है.

ब्यूटीफुल एंट्री 

चूँकि क्रिसमस का त्यौहार है तो हर कोई आपके घर केक खाने और मिलने तो आएगा ही ऐसे में आप अपने घर के एंट्रेंस को खूबसूरत लाइट्स से सजा सकते है. बरामदे में जहां आपकी बैठक का स्थान हो वहां कलरफुल लाइट्स के साथ आप फूलो से भी डेकोरेशन कर सकते है.

क्रिसमस थीम

जब आप अपनी क्रिसमस पार्टी की थीम को सिलेक्ट कर रहे हो तो आप लाल रिबन, पेपर स्नोफ्लेक्स, आभूषण, कोई कलेक्शन, क्रिस्टल आइटम, और जिंजरब्रेड जैसी खास चीजों का चुनाव जरूर करे. ये आपके लिविंग रूम की सुंदरता को और ज्यादा बढ़ाएगा.

फ्लावर डेकोरेशन

इस बार आप अलग-अलग कलर के सुन्दर से फूलो से भी डेकोरेशन कर सकते है. असली फूलो से आपका रूम भी महक उठेगा. लेकिन अगर आप चाहे तो आर्टिफिशल फ्लावर्स से भी लिविंग रूम को शानदार तरीके से डेकोरेशन कर सकते है.

फायर प्लेस

यदि आपके घर फायर प्लेस है तो आप उसे फूलो के हार और टहनियों से भी सजा सकते है. अगर आप डेकोरेशन के लिए नेचुरल चीज़ो का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप संतरे या नीबू की शाखाओं का उपयोग भी कर सकते है.

होम सीलिंग

यदि आपने घर की छत को ही नहीं सजाया तो आपके घर का डेकोरेशन अधूरा ही रह जायेगा. अपने रूम की छत को डेकोरेट करने के लिए आप क्रिसमस बॉल्स का यूज़ कर सकते है. क्रिसमस डेकोरेशन का सामान ले और उसे छत पर लगा दे.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -