आखिर क्या खाकर बड़े-बड़े छक्के लगाते है यह क्रिकेटर, जानिए ?
आखिर क्या खाकर बड़े-बड़े छक्के लगाते है यह क्रिकेटर, जानिए ?
Share:

क्रिकेट के मैदान पर बड़े बड़े छक्के आसानी से लगाने वाले वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल को सिक्स मशीन भी कहा जाता है. गेल अब किताबो की दुनिया में कदम रखने जा रहे है और उनकी ऑटोबायोग्राफी किताब "सिक्स मशीन" का विमोचन 2 जून को होगा. इस बारे में गेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है, मुझे इस बात को बताते हुए बहुत खुशी है कि मेरी पहली किताब "सिक्स मशीन" इस साल 2 जून को रिलीज होगी. इस किताब में गेल ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई विवादों के बारे में खुलकर बताया है. उन्होंने लिखा, फैन्स को किताब में ज्यादा छक्के लगाने वाले मेरे सीक्रेट के बारे में भी पता चलेगा. साथ ही अपने जीवन के कई राज भी वह खोलेंगे.

कुछ क्रिकेटर ऐसे है जो छक्के लगाने में माहिर है, तो आइये एक नजर डालते है एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, विराट सहित अन्य दिग्गज क्रिकेटर्स के पसंदीदा खाने पर.

बता दें कि वनडे में सिर्फ 31 बॉल में सिक्स लगाने वाले दक्षिण अफ्रीक के एबी डिविलियर्स के भाई का फास्ट फूड का बिजनेस है. और डिविलियर्स भी इस बिजनेस के पार्टनर हैं. एक इंटरव्यू में खुद एबी डिविलियर्स ने फूडी होने की बात कही थी. उन्होंने कहा मैं काफी फूडी हूं. फास्ट फूड मेरी कमजोरी है.शायद इसी वजह से मैं अपने भाई के फास्ट फूड बिजनेस का पार्टनर भी हूं.

सिक्स मशीन कहे जाने वाले क्रिस गेल को भारतीय खाना बहुत पसंद है और वह चिकन करी के काफी शौकीन है. गेल को चिकन करी बहुत भाती है. शायद यही वजह है की गेल मैदान में छक्कों की बारिश करते है.

भारतीय टीम के सफल कप्तान और बेस्ट फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी भी मैंदान पर बड़े बड़े छक्के लगाने में किसी से काम नही. बंदूक की गोली की तरह गेंद को सीमा रेखा के बहार फेकने वाले धोनी को भी इंडियन फ़ूड ही भाता है.

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के तौर पर पहचान हांसिल करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली भी बेहतरीन टाइमिंग की बदौलत कई छक्के मैदान पर लगा चुके है. कोहली को खाने में सबसे ज्यादा जापानी डिश सुशी पसंद है और बड़े ही जायके के साथ वह इसका आनंद लेते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -