हवाई जहाज में बैठने से पहले आदमी ने किया ऐसा काम, हो गया 14 लाख का नुकसान

हवाई जहाज से जुड़ी कई सारी ख़बरें रोजाना ही सामने आती ही रहती हैं. दुनियाभर में भी हवाई जहाज की ऐसी कई घटनाएं सामने आती हैं जिन्हें सुनने के बाद लोग दंग रह जाते हैं. हाल ही में हवाई जहाज से जुड़ी एक और ऐसी ही घटना चीन में घटी है जिसके बारे में अब दुनियाभर में चर्चा हो रही है. सूत्रों की माने तो यहां एक शख्स ने हवाई जहाज में बैठने से पहले ऐसा खतरनाक काम कर दिया, जिससे एयरलाइन को 14 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हो गया. जी हां... सुनकर आप भी हैरान हो गए ना अब इसका कारण जानने के लिए पढ़िए आगे की खबर.

रिपोर्ट्स की माने तो यह घटना 17 फरवरी की है जो चीन के एंकिंग तियानझुशन हवाईअड्डे पर घटी है. यहां पर एक शख्स की अजीब सी हरकत की वजह से फ्लाइट को रद्द करना पड़ा था और इतना ही नहीं बल्कि इसके कारण हवाई जहाज में बैठे 162 यात्रियों को दूसरी फ्लाइट के जरिए उनके गंतव्य तक भेजा गया. दरअसल चीन में ऐसी परम्परा है कि किसी भी अच्छे या बड़े काम को करने से पहले सिक्के को उछालने से गुड लक आता है और बस फिर क्या उस आदमी ने इसी परंपरा को निभाने के चक्कर में शख्स ने हवाई जहाज में बैठने से पहले ऐसा सिक्का उछाला कि वो सीधे जहाज के इंजन में घुस गया, जिससे विमान में गड़बड़ी आ गई.

आदमी की इस हरकत के बाद जब एयरलाइन के कर्मचारियों को इंजन में खराबी मिली तो उन्होंने इसकी जांच की जिसके बाद उन्हें उसके अंदर से दो सिक्के मिले. फिर उन्होंने उस शख्स का पता लगाया गया जिसने वो सिक्के फेंके थे. जांच के बाद सिक्का फेकने वाले शख्स को 7 दिन की हिरासत में भेजा गया था. वैसे ये पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी चीन से ऐसा मामला सामने आ चुका है.

प्लास्टिक की बोतलों से बना डाला इतना बेहतरीन घर, ये है वजह

यहां 'नशेड़ी' तोते से परेशान हुए किसान, चट कर रहे अफीम की फसल

3500 साल पहले भी इस तरह पता लगाया जाता था लड़का होगा या लड़की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -