सड़क पर चलने वाली अनोखी बस आई PM मोदी को पसंद
सड़क पर चलने वाली अनोखी बस आई PM मोदी को पसंद
Share:

नई दिल्ली : क्या आपने ऐसी बस देखी है जो कि सड़क पर चलते समय अपने सामने चलने वाली कारों, और अन्य छोटे वाहनों को ढंक लेती है और बड़े आराम से यात्री बिना किसी परेशानी के आगे निकल जाते हैं। दरअसल यह बस कारों के उपर से निकल जाती है लेकिन कारों को कुछ नहीं होतां। जी हां चीन में इसी तरह की ट्रांजिट एलिवेटेड बस के सफल ट्रायल होने के बाद अब भारत के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे काफी प्रभावित हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सड़क परिवहन मंत्रालय को इसे लेकर जानकारी भी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मत था कि भारत की व्यस्त सड़कों पर यह सुविधा काफी कारगर हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में अलग-अलग मंत्रालयों के अधिकारियों से चर्चा भी की। दरअसल उत्तरी चीन में 3 अगस्त को ट्रांजिट एलिवेटेड बस का ट्रायल किया गया।

गौरतलब है कि 22 मीटर लंबी यह बस रैली की तरह चलती है। विद्युत से चलने वाली इस बस में 300 से 1200 यात्री सवार हो सकते हैं। व्यस्त यातायात के दौर में यह सवारी काफी अच्छी रह सकती है। दरअसल दक्षिण कोरिया के सहयोग से भारत 12 माइंस वायरफेयर, 32 करोड़ रूपए अंति चरण में लगाए जाऐंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -