सीमा विवाद को जिन्दा रखना चाहता है चीन.., लद्दाख के टकराव पर सेना प्रमुख मनोज पांडे का बड़ा बयान
सीमा विवाद को जिन्दा रखना चाहता है चीन.., लद्दाख के टकराव पर सेना प्रमुख मनोज पांडे का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने पड़ोसी मुल्क चीन के मंसूबों को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने सोमवार को कहा कि चीन के साथ मूल विवाद बॉर्डर को लेकर है, मगर चीन की मंशा इस विवाद को बनाए रखने की है. यही नहीं सेनाध्यक्ष ने आगे कहा कि, भारतीय जवान सीमा पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 

जनरल पांडे ने कहा कि, इंडियन आर्मी का उद्देश्य पूर्वी लद्दाख में अप्रैल 2020 से पहले की यथास्थिति बहाल करना है. उन्होंने कहा कि, बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को अपनी ड्यूटी पर दृढ़ रहने के निर्देश दिए गए हैं. यही नहीं उन्होंने कहा कि, भारतीय जवान अहम पोजीशन पर तैनात हैं और उन्हें सख्त निर्देश दिए गए हैं कि उन्हें यथास्थिति में किसी भी बदलाव की कोशिश को नाकाम करना है. रिपोर्ट के अनुसार, जनरल मनोज पांडे ने कहा कि, चीन के साथ मूल मुद्दा बॉर्डर समस्या के निराकरण का है. मगर हमें लगता है कि चीन की मंशा इस विवाद को उलझाए रखने की है. उन्होंने कहा कि, हमें एक देश के तौर पर समग्र राष्ट्र के द्दष्टिकोण की जरूरत है और सैन्य डोमेन में यह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर और स्थिति में किसी भी तरह के बदलाव के प्रयास को रोकना और उसका मुकाबला करना है. 

बता दें कि जनरल मनोज पांडे ने कहा कि, पिछले सप्ताह ही भारतीय थल सेना के प्रमुख के तौर पर पदभार ग्रहण किया है. उन्होंने कहा कि, राजनयिक और सैन्य स्तर पर वार्ता के बाद पैंगोंग त्सो के नॉर्थ और साउथ किनारे, गोगरा और गलवान के पेट्रोलिंग पॉइंट 14 से डिसएंगेजमेंट हो गया है. हमें उम्मीद है कि बाकी क्षेत्रों में भी वार्ता से इस मुद्दे को हल कर लिया जाएगा. हमारा मकसद है कि अप्रैल 2020 से पहले की यथास्थिति बहाल की जाए. 

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर SHO पर गिरी गाज, नए अफसर को मिला चार्ज

नहीं रुकेगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कल नई तारीख देगी अदालत

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 13 मई से शुरू हो रहा है विश्व प्रसिद्ध माउंट अबू समर फेस्टिवल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -