भीषण हादसा: रासायनिक संयंत्र में हुआ भयंकर विस्फोट, वीडियो हुआ वायरल
भीषण हादसा: रासायनिक संयंत्र में हुआ भयंकर विस्फोट, वीडियो हुआ वायरल
Share:

बीजिंग: आज के समय में हर जगह बढ़ते जा रहे अपराध और घटनाओं के मामले सामने आ रहे है जो लोगों के दिलों और दिमाग को हिला रहे है वहीं दक्षिणी चीन के एक रासायनिक कारखाने में बीते मंगलवार यानीं 15 जनवरी 2020 को विस्फोट के साथ आग लग गई. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही कारखाने में मौजूद लोग भागने लगे. जंहा आग लगने के बाद कारखाने में मौजूद लोगों ने पहले खुद से ही आग बुझाने की कोशिश की मगर वो कामयाब नहीं हो पाए. वहीं इसी बीच फायर डिपार्टमेंट को भी इसकी सूचना दी गई, उनकी टीम मौके पर पहुंची, फिर आग बुझाने पर काम शुरू किया गया.

सूत्रों से मिली जानलकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि फिलहाल आग लगने से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. झुहाई फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर 40 दमकल गाड़ियों और 200 अग्निशामकों को भेजा. लेकिन उसके दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. सीसीटीवी ने बताया कि आसपास के शहर ग्वांगझू, Foshan, जियांगमेन और झोंगशान में फायर ब्रिगेड ने भी सहायता प्रदान की. डेलीमेल नामक वेबसाइट पर इस खबर को प्रकाशित भी किया गया है. 

कहां हुआ विस्फोट: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ये विस्फोट दक्षिणी चीन के झूहाई में प्लांट में हुआ. विस्फोट इतना जोरदार था कि इसको सुनने वालों को लगा कि कहीं कोई बम विस्फोट हुआ है. वहीं स्थानीय मीडिया की ओर से इसके बारे में एक फुटेज भी जारी किया गया.

देर रात 1.40 पर हुआ विस्फोट : वहीं यह भी कहा जा रहा है कि Gaolangang जिले में चांग्लियन पेट्रोकेमिकल प्लांट में रात करीब 1:40 बजे विस्फोट हुआ, सोशल मीडिया पर Zhuhai आपातकालीन प्रबंधन ब्यूरो की घोषणा की. जंहा ट्विटर के चीनी समकक्ष वीबो पर एक पोस्ट में, प्राधिकरण ने कहा कि दुर्घटना के लगभग दो घंटे बाद आग बुझाई गई. इसमें कहा गया है कि बचाव दल जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और जांचकर्ता विस्फोट के कारण की जांच कर रहे थे. स्थानीय पर्यावरण अधिकारियों को आसपास के क्षेत्रों की निगरानी करने के लिए कहा गया था. झूहाई 1.9 मिलियन लोगों का एक शहर है. ये मकाऊ की सीमा से गुवाहाटी प्रांत के सबसे दक्षिणी हिस्से में स्थित है. 

2020 Census: अमेरिका का एलान, कहा- जल्द ही सिखों को मिलेगा...

ट्रम्प के खिलाफ सीनेट में इस दिन हो सकती है सुनवाई, डेमोक्रेटिक पार्टी की दलीले मजबूत

दर्दनाक: पाकिस्तान में छाया मातम, 84 लोगों की मौत कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -