चीन ने की संचार तंत्र से भारत में घुसपैठ
चीन ने की संचार तंत्र से भारत में घुसपैठ
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर भारत में चीन की घुसपैठ की साजिशों की जानकारी मिली है। इस तरह की जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों और सुरक्षा बलों के कान खड़े हो गए हैं। इस दौरान सेना अलर्ट हो गई है। अधिकारियों द्वारा जांच की औपचारिकताऐं प्रारंभ कर दी गई हैं। दरअसल भारत को यह जानकारी मिली है कि चीन से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास सेना की जासूसी करवाई गई ।

सेना को लेकर इस मामले में सूचना दी गई है कि पाकिस्तान या फिर चीन के जासूस गांव में फोन कर रहे हैं। ये फोन प्रधान और नागरिकों को किए जा रहे हैं। दरअसल चीन - भारत की सीमा पर बसे गांव के लोगों को अज्ञात नबंर्स से फोन आन की बात भी इस दौरान सामने रखी गई हैं। चीन द्वारा ऐसे लोगों को फोन किया जा रहा है जो कि सेना से जुड़ी जानकारी रखते हैं या फिर उनके सैनिकों या सेन्य अधिकारियों से संपन्न हैं।

इस मामले में यह कहा गया कि चांग ला और त्सांगटे गांव के मध्य डुरबुक गांव के सरपंच स्टानजिन को फोन किया गया जिसमें कहा गया कि आखिर सेना के साथ जो मसले पेंडिंग हैं वे हल हो गए हैं या नहीं। जब सेना ने जांच की तो ये नंबर गलत निकले। सेना द्वारा इस तरह की घटना के बाद लोगों का अलर्ट कर दिया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -