चीन ने अभियान के तहत एक बार फिर किया 4000 अश्लील साइट्स को बंद
चीन ने अभियान के तहत एक बार फिर किया 4000 अश्लील साइट्स को बंद
Share:

बीजिंग : चीन ने हाल ही में 4000 अश्लील साइट्स को बंद कर दिया है. यहां एक अभियान चलाया जा रहा है उसी के तहत ये अकाउंट बन किये गए हैं. बता दें, चीन में नुकसानदेह सूचना और अश्लील सामग्रियों के खिलाफ तीन महीने से राष्ट्रव्यापी अभियान चलाये जा रहे हैं और उसी के चलते ये अक्सोत्न और साइट बंद कर दी गई है जिस पर मीडिया ने शनिवार कोई बयान दिया है.

दरअसल, शनिवार को सरकारी ने इस बारे में बताया कि यह अभियान ‘नेशनल ऑफिस अगेंस्ट पोर्नोग्राफिक एंड इलीगल पब्लिकेशंस’ और ‘स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस एंड पब्लिकेशन’ ने मई में संयुक्त रूप से शुरू किया था. वहीं सरकारी संवाद समिति ने दोनों एजेंसियों के अनुसार बताया कि अगस्त तक इन अधिकारीयों ने 120 से भी ज्यादा प्रासंगिक उल्लंघनों में राष्ट्रव्यापी संशोधन किया है. इसी के बाद 230 उद्यमों को अनियमितताओं में सुधार करने का आदेश भी दिया है. इसके तहत एक लाख 47 हजार से अधिक नुकसानदेह सूचनाओं को हटाया या फिल्टर किया गया है. 
 
जानकारी के लिए बता दें, चीन का ये अभियान इसलिए चला है ताकि ऑनलाइन परोसी जा रही अश्लीलता बंद हो सके. खास इसी का ध्यान रखते हुए इस अभियान को चलाया गया है. इसी से ऑनलाइन का वतरण ठीक hoga, क्राइम कम होंगे और इससे सब अच्छा बना रहेगा. इसके पहले भी चीन ने 22 हज़ार पॉर्न साइट्स को बंद किया था और इस बार 4000 साइट्स को बंद कर रहे हैं. 

खबरें और भी..

मोर्टार से खेल रहे थे 8 बच्चे धमाके में हुई मौत

तंजानिया नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 200 पार

समलैंगिक कपल्स को नहीं मिल रहा अमेरिका में वीसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -