चीन ने शेयर किया मिसाइल के साथ युद्धाभ्यास का विडियो
चीन ने शेयर किया मिसाइल के साथ युद्धाभ्यास का विडियो
Share:

नई दिल्ली: हाल में चीन ने एक विडियो जारी किया है जिसमे चीन की सेना रॉकेट फोर्स को बीजिंग में युद्धाभ्यास कर रही है. चीनी सेना से कुछ समय पहले ही विशेष रॉकेट फोर्स का निर्माण किया है जो अत्याधुनिक मिसाइलों से लैस है. इस फोर्स में 1000 किलोमीटर से ज्यादा तक मार करने वाली मिसाइलें भी शामिल हैं.

इस युद्धाभ्यास में डीएफ-16 बैलिस्टिक मिसाइल के साथ दिखाया गया है. इस मिसाइल में चीन से भारत, जापान और अमेरिका तक सीधा हमला करने की क्षमता है. इस चीन से यह विडियो जारी कर अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन किया है. इस विडियो में मिसाइल का लॉन्च करने से पहले लॉचिंग व्हीकल दिखाई गई है. वही चाइना डेली की ओर से यह जानकारी मिली है कि इस एक्‍सरसाइज में शामिल दस्तों के पास कैमिकल, बॉयोलॉजिकल, सैटेलाइट की जासूसी करने वाले और इलेक्‍ट्रॉनिक जैमिंग से जुड़े हथियार भी शामिल है.

बता दे कि ये चीन रॉकेट फोर्स सेनाओं में मौजूद मिसाइल के बेड़ों को संभलकर रखने का काम करती है. साथ ही इस विडियो में सैनिक  रॉकेट फोर्स की मिसाइल ब्रिगेड की ट्रेनिंग लेते हुए दिख रहे थे. यह एक्‍सरसाइज स्प्रिंग फेस्टिवल की छुट्टियों के दैरान की हो सकती है

पार्लर में आग लगने से 18 की मौत, दो घायल

टाटा मोटर्स एक बार फिर से खोलेगी अपनी किस्मत का ताला

वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में सिंधु ने सायना को पछाड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -