ट्रंप को चुनोती देने के लिए चीन करेगा और परमाणु हथियार तैयार
ट्रंप को चुनोती देने के लिए चीन करेगा और परमाणु हथियार तैयार
Share:

बीजिंग: हाल में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनोती देने के लिए और अधिक परमाणु हथियार तैयार करने को कहा है. चीन की सरकार के मुखपत्र माने जाने वाले 'ग्लोबल टाइम्स' में छपी खबर के मुताबिक जानकारी मिली है कि अगर चीन को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को जवाब देना है तो उसे ज्यादा से ज्यादा परमाणु हथियार विकसित करने होंगे. वही यह बात अमेरिका और चीन में बढ़ रही प्रतिस्पर्धा को भी दर्शाती है. जिसमे चीन ने अपने लेख में इस बात को स्पष्ट भी कर दिया है. 

आपको बता दे कि हाल में हाल में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  कहा था कि अमेरिका अगर किसी कि मदद करता है, किसी देश की सुरक्षा करता है तो वह उसके बदले पैसे लेगा. जिसके बाद चीन के 'ग्लोबल टाइम्स' में छपी खबर में बताया गया है कि चीन को ट्रंप को पैसे नहीं देने चाहिए. चीन को इस पैसे का इस्तेमाल नए परमाणु हथियार बनाने के लिए करना चाहिए. चीन को अपने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल DF-41 को तैनात करना चाहिए.'

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जितने के बाद से ही जहा पुरे विश्व के कुछ देशो और अमेरिका में नीतिगत ढांचा बिगडने की कगार पर है वही ट्रंप की जीत के बाद ताइवान के नेता के साथ फोन पर हुई बातचीत के बाद से भी चीन में विवाद छिड़ा हुआ है. ट्रंप चीन पर मुद्रा के मूल्य में बदलाव करने और दक्षिण चीन सागर में सैन्य शक्ति बढ़ाने जैसे मुद्दे पर भी आरोप प्रत्यारोप कर चुके है. 

केली को मिलेगी आंतरिक सुरक्षा की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -