केली को मिलेगी आंतरिक सुरक्षा की कमान
केली को मिलेगी आंतरिक सुरक्षा की कमान
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल प्रारंभ होने में अभी कुछ समय शेष है। मगर वे अभी से ही अपने सहयोगियों का चयन करने में लगे हैं। इतना ही नहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अवकाश प्राप्त मरीन जनरल जाॅन केली को सरकार के आंतरिक सुरक्षा मंत्री के तौर पर चयनित किया है। ट्रंप की ट्रांजिशन टीम से निकटता से जुड़े लोगों द्वारा इस मामले में जानकारी दी गई है।

गौरतलब है कि ट्रंप प्रशासन में सेन्य प्रभाव बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि ट्रंप अमेरिका को सामरिक तौर पर और आर्थिक तौर पर मजबूत करने में लगे हैं। इस मामले में यह बात सामने आई है कि जाॅन केली का अंतिम कार्य गुआनतानामो बे हिरासत केंद्र की निगरानी था। मरीन कोर में 1970 में सम्मिलित होने वाले केली वर्ष के प्रारंभ में अपने पद से रिटायर्ड हो गए थे।

केली को कठिन परिस्थितियों और अमेरिका के सैन्य अभियान के दौरान कार्य करने का खासा अनुभव है। गौरतलब है कि अगर केली की नियुक्ति को स्वीकृति दी जाती तो फिर उन्हें विभाग प्रमुख बनने वाले 5 वें व्यक्ति और पहले गैर वकील के तौर पर जाना जायेगा।

कास्त्रो के निधन पर अमेरिका में

घोषित हुए 'ट्रम्प' के तीन इक्के, फ्लिन

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -