चीन में रहस्मयी वायरस का शिकार हुए लोग, सामने आए 17 गंभीर मामले
चीन में रहस्मयी वायरस का शिकार हुए लोग, सामने आए 17 गंभीर मामले
Share:

बीजिंग: चीन में रविवार यानी 19 जनवरी 2020 को जानलेवा कोरोना वायरस के 17 नए मामले सामने आए हैं. जिसमे से तीन की हालत गंभीर हैं. सभी मामले वुहान के केंद्रीय शहर में सामने आए हैं. इसके चलते देश में लूनर न्यू ईयर से पहले  दहशत का माहौल है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वायरस एसएआरएस (सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम) से मिलता जुलता है. जंहा जब इस बात पर गौर फ़रमाया गया तो पता चला है कि इसके चलते 2002-2003 में चीन और हांगकांग में लगभग 650 लोगों की मौत हो गई थी. इस वजह से चिंता और बढ़गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वुहान के अधिकारियों ने कहा कि इस वायरस ने शहर में अब 62 लोगों को संक्रमित कर दिया है. आठ गंभीर हालत में हैं. 19 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और बाकी सभी लोगों की उपचार जारी है. वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें एक 69 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है, जिसकी बुधवार को मृत्यु हो गई थी. 

आपकी जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि वे वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान करने के लिए शहर भर में निमोनिया के मामलों का अनुकूलित परीक्षण शुरू कर चुके हैं. अगले कदम के रूप में शहर में संदिग्ध मामलों का पता लगाना शुरू कर देंगे.

हुंडई की इस कार ने अपने नाम किया ये पहला विश्व रिकॉर्ड, गिनेस बुक में नाम दर्ज

सरफिरे की गोलाबारी के शिकार हुए आम लोग, चार की मौत

अमेरिका में खतरनाक तूफान की चेतावनी, इस शहर की उड़ानें हुई रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -