चीन ने सफाई अभियान के तहत TripAdvisor सहित 105 ऐप किए बैन
चीन ने सफाई अभियान के तहत TripAdvisor सहित 105 ऐप किए बैन
Share:

अवांछित अनुप्रयोगों पर भारत के प्रतिबंध के बाद, चीन ने एक डिजिटल हड़ताल भी शुरू की है। रॉयटर्स द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सरकार ने 105 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। चीन सरकार ने संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई प्रमुख देशों के लोकप्रिय ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन ऐप को तुरंत ऐप स्टोर से हटाने का आदेश दिया गया है।

चीन के साइबरस्पेस प्रशासन ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि ऐप ने प्रत्येक ऐप के लिए विवरण प्रदान किए बिना, एक या तीन से अधिक साइबर कानूनों का उल्लंघन किया। इसने देश में ऐप स्टोरों से अमेरिकी ट्रैवल फर्म ट्रिपएडवाइजर इंक सहित 105 ऐप हटा दिए हैं, ऐप के स्टोर को साफ़ करने के लिए एक अभियान के तहत यह अश्लील साहित्य, वेश्यावृत्ति, जुआ और हिंसा से संबंधित सामग्री फैलाता है।

प्राधिकरण ने कहा कि उसने आम जनता से अपमानजनक समझी जाने वाली सामग्री की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद 5 नवंबर को अभियान शुरू किया। इसमें कहा गया है कि यह समय-समय पर कानून का उल्लंघन करने वाले ऐप्स को विनियमित करना और उन्हें हटाना जारी रखेगा। चीन अपने साइबरस्पेस को बहुत अधिक नियंत्रित करता है और अपराधों के लिए सजा असामान्य नहीं है, चाहे वह कोई भी घरेलू या विदेशी कंपनी द्वारा संचालित हो।

YouTubers के लिए बड़ी खबर, जल्द आ रहा है यूट्यूब में नया फीचर

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, भारत में जारी है इस स्मार्टफोन की बुकिंग

भारत में लॉन्च हुआ Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -