हम देखते ही रह गए, चीन ने डोकलाम में बना ली सड़क
हम देखते ही रह गए, चीन ने डोकलाम में बना ली सड़क
Share:

भारत के लिए हमेशा सर दर्द बना चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और उसने डोकलाम के विवादित क्षेत्र में सड़क  बनाने  का दुस्साहस दिखाया है.जिसने  भारत की सुरक्षा के प्रति चिंता बढ़ा दी है

ख़ुफ़िया जानकारी के मुताबिक सिक्किम-भूटान-तिब्बत ट्राई जंक्शन के पास उन्होंने सर्दियों के दौरान नई सड़क बना डाली, ताकि इसके जरिए वह दक्षिणी डोकलाम तक पहुंच सके और इसी स्थान को लेकर चीन और भूटान के बीच विवाद है. पिछले साल जून में चीन के सैनिकों ने डोकलाम इलाके में सड़क बनाने का काम शुरू किया था लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें रोक दिया था. सड़क निर्माण रोकते हुए दोनों देशों की सेनाओं के बीच भिड़ंत की तस्वीरें भी सामने आई थीं.  चीन ने विवादित इलाके में सड़क बनाने का काम रोक दिया था जिससे माना जा रहा था कि गतिरोध फिलहाल खत्म हो गया है लेकिन अब जो सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई हैं जिनसे पता चला है कि चीन ने विवादित स्थल को छोड़ दूसरे रास्ते से दक्षिण डोकलाम तक पहुंचने के लिए सड़क बना ली है.

चीन की ये नई सड़क भारत के लिए सुरक्षा के लिहाज से चिंता का विषय है और सड़क की भारतीय चौकियों से महज पांच किलोमीटर की दूरी इस चिंता को और बढ़ा देता है. सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की जानकारी है कि चीन यहां बड़ी तेजी से नई चौकियों, हेलीपैड आदि का निर्माण कर रहा है.

उधर जश्न में डूबे मुख्यमंत्री, इधर भाजपाइयों की उपमुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग

10वीं /12वीं पास के लिए यहां निकली शानदार वैकेंसी

चारा घोटाला: सीबीआई अदालत का लालू पर बड़ा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -