लद्दाख में तनाव जारी, हिमाचल से सटी सीमा पर चीन ने बना डाली 20 KM लंबी सड़क
लद्दाख में तनाव जारी, हिमाचल से सटी सीमा पर चीन ने बना डाली 20 KM लंबी सड़क
Share:

लेह: लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ खुनी संघर्ष हुआ था. इसके बाद तनाव कम करने के प्रयासों के बीच अब चीन हिमाचल प्रदेश से सटी सीमा पर सड़क निर्माण कर रहा है. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले का कुन्नु चारंग अंतिम सीमा से सटा गांव है. कुन्नू चारंग के ग्रामीणों ने चीनी इलाके में रेकी करने के बाद यह दावा किया है कि बीते दो महीने में चीन ने सीमा के लगभग 20 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कर लिया है.

मोरंग घाटी क्षेत्र के अंतिम गांव कुन्नू चारंग के ग्रामीणों का दावा है कि चीन रात के अंधेरे में तेज गति से खेमकुल्ला पास की तरफ सड़क का निर्माण कर रहा है. चीन की ओर से रात के वक़्त ड्रोन भी आ रहे हैं. लोगों ने चीन की ओर कराए जा रहे सड़क निर्माण के नो मेंस लैंड में होने की आशंका जाहिर की है. वहीं, किन्नौर के पुलिस अधीक्षक (SP) साजू राम राणा ने सीमावर्ती गांवों में ड्रोन देखे जाने की पुष्टि की. सड़क निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि इतनी लंबी सड़क, इतने कम वक़्त में नहीं तैयार नहीं हो सकती.

SP ने कहा कि ग्रामीणों ने इस बारे में जानकारी दी थी. भारतीय सरहद के अंदर ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. घबराने की आवश्यकता नहीं है. वहीं, कुन्नू चारंग गांव के प्रधान ने कहा कि कुछ ग्रामीण खेमकुल्ला पास गए थे और रेकी कर आने के बाद सीमा पार सड़क निर्माण की सूचना दी.

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -