चीन बोला 'पाकिस्तान 'आतंकवाद से पीड़ित, उसकी मदद करते रहेंगे
चीन बोला  'पाकिस्तान 'आतंकवाद से पीड़ित, उसकी मदद करते रहेंगे
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान को आतंकवाद का शिकार बताते हुए चीन ने मंगलवार को कहा कि वह (चीन) आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पड़ोसी देश की मदद करता रहेगा. इस दौरान चीन ने भारत के साथ भी आतंकवाद के खिलाफ सहयोग की बात कही. चीन ने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उसके पड़ोसी देशों के साथ जारी विवाद में दक्षिण चीन महासागर क्षेत्र के बाहर के देशों के हस्तक्षेप नहीं चाहता.

चीन के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय में विदेश मामलों के कार्यालय के महानिदेशक रीयर एडमिरल गुआन यूफेई ने कहा कि ‘‘पाकिस्तान खुद भी आतंकवाद की समस्या से जूझ रहा है. पिछले कुछ साल से पाकिस्तान आतंकवाद से लड़ रहा है जिससे उसे भी काफी नुकसान हुआ है.

गुआन चीन के सेंट्रल मिल्रिटी कमीशन के उपाध्यक्ष जनरल फान चांगलोंग की अध्यक्षता वाले 26 सदस्यीय चीनी सैन्य प्रतिनिधिमंडल की भारत यात्रा के दौरान संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे. प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत अन्य लोगों से भी मुलाकात की.

गुआन ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में आतंकवाद से लड़ने के लिए सकारात्मक कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि चीन आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दों पर दोहरे मानदंड नहीं चाहता.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -