चीन के अधिकारियों पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर हांगकांग करेगा समर्थन
चीन के अधिकारियों पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर हांगकांग करेगा समर्थन
Share:

बीजिंग: हांगकांग गवर्नमेंट ने 11 चीनी उच्च पदस्थ अधिकारियों पर लगाए गए संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिबंधों के विरुद्ध जवाबी जांच के केस में बीजिंग का समर्थन करने के लिए तैयार है. हांगकांग सरकार के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि हांगकांग, चीन गणराज्य का एक अटूट भाग है.

चीन के ‘एक देश, दो प्रणाली’ के सिद्धांत को मान्यता देने और लागू करने से हांगकांग की जनता के हितों की पूर्ति होती हैं और यह सभी चीन की जनता साझा आकांक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं. सरकार ने एक बयान में बताया है कि हम जवाबी कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार का पूरा समर्थन करने वाले है.

US ट्रेजरी विभाग ने शुक्रवार को बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने हांगकांग की स्वायत्तता को कमजोर करने के कथित प्रयास के जवाब में 11 व्यक्तियों पर प्रतिबंध लगाए जा चुके है. बता दें कि अमेरिका ने हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (HKSAR) की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम, हांगकांग के पुलिस बल (HKPF) के आयुक्त क्रिस टैंग, HKPF के पूर्व आयुक्त स्टीफन लो, HKSAR के सुरक्षा सचिव जॉन ली और HKSAR सचिव जस्टिस टेरेसा चेंग सहित अन्य लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.  

वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, बताया 4 नही बल्कि 8 -10 में नज़र आते है कोरोना के लक्षण

80.6 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक बने मुकेश अंबानी

इंडिया में इस दिन से शुरू हो T 20 विश्वकप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -