बॉर्डर पर रॉकेट तैनात करेगा चीन, बढ़ेंगी भारत की मुश्किलें
बॉर्डर पर रॉकेट तैनात करेगा चीन, बढ़ेंगी भारत की मुश्किलें
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकातों को देखकर भारत-चीन के रिश्ते मधुर लगते भले ही हों, लेकिन हक़ीक़त कुछ और है, अगर सीमा की बात करें तो चीन कई बार भारत की सीमा में प्रवेश कर चुका है. लेकिन वर्तमान में जो गतिविधियां चीन सरहद पर कर रहा है, वो निश्चित रूप से सुरक्षा के लिहाज से भारत के लिए चिंता का विषय है. 

BREAKING:देवरिया शेल्टर होम मामला: डीएम सुजीत हटाए गए

चीनी मीडिया के अनुसार चीन, भारत बॉर्डर के पास तिब्बत क्षेत्र में इलेक्ट्रोमैग्नेटिक केटापुल्ट रॉकेट (electromagnetic catapult rocket) तैनात करने वाला है. बताया जा रहा है कि ये रॉकेट कम रौशनी और कम ऑक्सीज़न वाली जगह पर भी बेहतर मार कर सकता है. चीनी रिसर्चर  हान हुनली ने कहा है कि पिछले कुछ समय में जिस तरह की घटनाएं चीन की पश्चिम बॉर्डर पर देखने को मिली है, उसने हमे इस तरह के कदम उठाने को विवश कर दिया है. इस राकेट के स्थापित होने से सैनिकों  को पहाड़ पार करके जाने की जरुरत नहीं होगी, क्योंकि पहाड़ पर मौजूद ये राकेट ही दुश्मनों का सफाया कर देगा. 

इंदौर में नगर निगम कर्मचारी के यहां रेड, लाखों जब्त

आपको बता दें कि चीन के लिए पश्चिम क्षेत्र में भारत ही चिंता का विषय है, जिस तरह से भारतीय जवानों ने डोकलाम विवाद के दौरान चीन को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था,  इसलिए चीन अब कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता और अपने इलाके पर मुस्तैदी बढ़ा रहा है. 

खबरें और भी:-​

इस तरह आप रख सकते है अपने आधार डेटा को सुरक्षित

इस तरह बचे ATM धोखाधड़ी से

मंदिरों और आश्रमों के जरिए 2019 फतह करने की तैयारी में बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -