चीन में फिर लौटा महामारी का कहर, 51 नए मामले आए सामने

बीजिंग: चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. चीन में अब कोरोना वायरस के एक दिन में 51 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिनमें से 40 में कोरोना संक्रमण के लक्षण नज़र नहीं आ रहे हैं. चीन में कोरोना के अधिकतर नए मामले वुहान से ही सामने आए हैं. पिछले 10 दिनों में वुहान में 60 लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है.

देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को चीन में कोरोना के नए मामले लोकल ट्रांसमिशन से जुड़े नहीं हैं, किन्तु 11 नए मामले बाहरी हैं. इनमें से 10 आंतरिक मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र और एक सिचुआन प्रांत से सामने आया है. जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले 40 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 38 वुहान से हैं. 

वुहान में कोरोना के बिना लक्षण वाले मामलों को देखते हुए सरकार ने टेस्टिंग बढ़ा दी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, संक्रमण के लक्षण न पाए जाने वाले 396 मरीज चीन में मेडिकल निगरानी में हैं, जिनमें से 326 वुहान से हैं. संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले वैसे मरीज होते हैं, जो संक्रमित तो होते हैं, किन्तु उनमें बुखार, सर्दी या गले में समस्या के लक्षण नहीं होते हैं, हालांकि दूसरा व्यक्ति उनसे संक्रमित हो सकता है.

ईद पर भी पाकिस्तान ने उगला जहर, भारत को लेकर कह दी बड़ी बात

iQoo Z1 5G स्मार्टफोन चीन में हुआ लांच

अमेरिका में कोरोना से हाहाकार, एक लाख के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -