अमेरिका में कोरोना से हाहाकार, एक लाख के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा
अमेरिका में कोरोना से हाहाकार, एक लाख के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस महामारी विश्व में लगातार बढ़ता जा रहा है, पिछले कुछ दिनों से दुनिया में रोज़ एक लाख नए केस सामने आ रहे हैं. वहीं, यदि अमेरिका की बात करें तो यहां मरने वालों का आंकड़ा तेज़ी से एक लाख की तरफ बढ़ रहा है. बीते चौबीस घंटे में अमेरिका में 638 मौतें हुईं, जो हालिया दिनों में कम का आंकड़ा है.

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण अबतक 97 हज़ार से ज्यादा मौतें हो गई हैं और इस सप्ताह ये आंकड़ा एक लाख को छू सकता है. अमेरिका दुनिया का ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. यहां लगभग 16 लाख लोग अभी भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं. दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर अमेरिका अब धीरे-धीरे खुलना शुरू हो रहा है, कई क्षेत्रों में ढील दी जा चुकी है. हालांकि, बीते दिन अमेरिका ने ब्राज़ील से आने वाले किसी भी मुसाफिर पर रोक लगा दी.

अगले आदेश तक ब्राज़ील से कोई भी शख्स अमेरिका नहीं आ पाएगा, हालांकि वहां से लौट रहे अमेरिकी नागरिकों को इससे रियायत मिलेगी. अमेरिका ने ये निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि ब्राज़ील में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं और अबतक वहां लगभग साढ़े तीन लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं.

हांगकांग में फिर बवाल, चीन सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

अब दुनिया के सामने आएगी कोरोना वायरस की सच्चाई, अंतर्राष्ट्रीय जांच के लिए राजी हुआ चीन

क्या कोरोना की जांच को लेकर मान गया है चीन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -